यदि आप एक बेहतरीन 5G फोन खरीदने का विचार कर रहें हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। जानकारी दे दें की जल्दी ही नोकिया अपने एक शानदार 5G फोन को लांच कर रहा है। जिसका नाम Nokia N73 5G है। इसमें आपको जबरदस्त फीचर्स के साथ शानदार कैमरा सेटअप दिया जा रहा है। बता दें की इस फोन में 200MP का प्राइमरी कैमरा आपको दिया जा रहा है। इसके अलावा इसमें पावरफुल बैटरी दी जा रही है। जो इस फोन को लंबा पावर बैकअप प्रदान करती है। आइये अब आपको बताते हैं की इस फोन की असल कीमत तथा फीचर्स क्या हैं।

Nokia N73 5G के फीचर्स

जानकारी दे दें की इस फोन में आपको काफी बेहतरीन फीचर्स दिए जा रहें हैं। इसकी डिस्प्ले की बात करें तो बता दें की 5.7 इंच का पंच होल डिस्प्ले इस फोन में दिया जाता है। यह फोन 90Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। इसमें 1080×1920 पिक्सल रेजोल्यूशन दिया गया है। सेफ्टी के लिए इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा भी दी हुई है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें मीडियाटेक डाइमेंसिटी 7100 प्रोसेसर को दिया गया है। इस फोन में 6GB रैम 128जीबी, 8GB रैम 128जीबी तथा 8GB रैम 256 जीबी की स्टोरेज दी जाती है।

कैमरा तथा बैटरी

इस फोन का कैमरा सेटअप काफी जबरदस्त है। अतः फोटोग्राफी के शौकीन लोगों के लिए भी यह फोन अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। बता दें की इस फोन में 200MP Ai कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसमें 12MP अल्ट्रा वाइड मेगापिक्सल तथा 5MP का डेप्थ सेंसर भी दिया गया है। सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन के फ्रंट में 32MP का कैमरा दिया गया है। पावर के लिए इस फोन में 6000mAh की बड़ी बैटरी को दिया गया है। इसके साथ ही आपको 80w का फ़ास्ट चार्जर भी दिया जाता है। जो इस बैटरी को जल्दी ही चार्ज कर डालता है।

इतनी है कीमत

जानकारी दे दें की इस फोन को आप 4999 से 5999 रुपये में खरीद सकते हैं। ऑफर में लेने पर आपको इस फोन की कीमत में 1 से 2 हजार रुपये का डिस्काउंट भी दिया जा सकता है। यदि आपके पास इतना बजट नहीं है तो आप इस फोन को EMI प्लॉन के तहत भी खरीद सकते हैं। बता दें की EMI के तहत फोन लेने पर आपको 1499 प्रति माह की क़िस्त देनी होती है।