यामाहा मोटर्स की बाइकों को युवा वर्ग के लोग काफी पसंद करते हैं। इसकी स्पोर्ट्स बाइकें काफी किफायती कीमत में बाजार में सेल की जा रहीं हैं। इन बाइकों में काफी दमदार इंजन तथा शानदार फीचर्स दिए जाते हैं।

ख़ास बात यह है की यामाहा की बाइकों में बेहतरीन माइलेज भी मिलता है। यदि आप भी यामाहा की किसी शानदार स्पोर्ट्स बाइक को खरीदना चाहते हैं तो आप बता दें की आपके लिए Yamaha FZ-S बाइक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Yamaha FZ-S के फीचर्स

आपको बता दें की इस बाइक में आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए जाते हैं। आपको बता दें की इस बाइक में डिजिटल स्पीडोमीटर तथा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की सुविधा दी हुई है। इसमें आपको स्पीडोमीटर, ऑटो मीटर, ट्रिप मीटरकी सुविधा दी हुई है। ब्रेकिंग फीचर्स के बारे में बता दें की इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक की सुविधा दी हुई है। इसके अलावा इस बाइक में एलईडी हेडलाइट, एलईडी इंडिकेटर तथा ट्यूबलेस टायर जैसी सुविधाएं भी दी हुई हैं।

दमदार इंजन तथा माइलेज

इस बाइक में आपको काफी दमदार इंजन दिया गया है। बता दें की इसमें 149 सीसी एयर कूल्ड चार स्ट्रोक इंजन लगाया गया है। यह इंजन 7250 Rpm पर 12.4 Ps की मैक्सिमम पावर के साथ 5500 Rpm पर 13.3 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक का माइलेज काफी अच्छा है। बता दें की यह बाइक आपको 45 से 50 किलोमीटर प्रति लीटर का शानदार माइलेज प्रदान करती है।

Yamaha FZ-S की कीमत

यदि आप बजट रेंज में स्पोर्टी बाइक को खरीदना चाहते हैं तो Yamaha FZ-S बाइक आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकती है। आपको जानकारी दे दें की यामाहा इस बाइक को 1.20 लाख से 1.30 लाख रुपये की शानदार कीमत में भारत में लांच कर सकती है।