Sony Xperia 1V 5G: साउंड सिस्टम हो या कैमरा क्वालिटी, पहला नाम सोनी का ही दिमाग में आएगा। सोनी के कैमरा को लोग काफी पसंद करते हैं। मोबाइल में भी किसी जमाने में सोनी ने अपनी धाक जमा रखी थी। आज फिर से सोनी ने अपने पुराने जमाने को पुनर्जीवित किया है। हम आपको जिस फ़ोन के बारे में बताने वाले है उसका नाम Sony Xperia 1 V है. आपको इसमें बैटरी और कैमरा बहुत ही कमाल का दिया गया है. इसमें दिए जाने वाले बाकी के फीचर्स भी कमाल के है. चलिए आपको इस स्मार्टफोन के फीचर्स और बाकी के डिटेल के बारे में बताते है.

फीचर्स

बात अगर इस Sony Xperia 1 V में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपको इस स्मार्टफोन 6.5-इंच OLED डिस्प्ले दिया गया है. आपको इस स्मार्टफोन 21:9 सिनेमावाइड 4K HDR, 120Hz रिफ्रेश रेट और 240Hz टच सैंपलिंग रेट लॉन्च किया गया था. आपको इस फोन में स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 SoC से प्रोसेसर भी दिया गया है. आपको इस स्मार्टफोन में 2GB रैम और 256GB स्टोरेज भी मिलता है.

बात अगर इस स्मार्टफोन में मिलने वाले कैमरा की बात करें तो आपको इस सोनी में f/2.2 अपर्चर के साथ 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा और 3.5-5x ऑप्टिकल ज़ूम और 15.6X हाइब्रिड ज़ूम के साथ 12-मेगापिक्सल का टेलीफोटो सेंसर दिया गया है. आपको इस फोन के फ्रंट में 12 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है. इसमें 30W (USB PD) फास्ट चार्जिंग के साथ 8,000mAh की बैटरी भी दी गयी है. सबसे अच्छी बात टी ये है की आप इसे कुछ ही मिनटों में फूल चार्ज कर सकते है. यही नहीं इस स्मार्टफोन की बैटरी बहुत दिनों तक काम करती है. आप अगर इसे एक बार फूल चार्ज कर लेते है तो ये 2 दिन तक काम आती है.

कीमत

इस स्मार्टफोन की कीमत कीमत सिर्फ और सिर्फ 12999 रुपए रखी गयी है.