नई दिल्ली। देश के फोर व्हीलर बाजार में Maruti Suzuki अपने शानदार परफार्मेंस के लिए जानी जाती है। परिवार के साथ सफर करन के लिए Maruti Suzuki विश्वस्नीयता की पहचान बनी है। इसलिए लोग इस कपंनी का कीरो को खरीदना ज्यादा पसंद करते है। फिर बात  Alto 800 की हो तो मार्केट मे यह कार हर किसी पहली पसंद बनी रही है। लोगों की इसी पसंद को देखते हुए कपंनी Alto 800 का अपडेट वर्जन पेश किया है जिसे पहले से ज्यादा शानदार फीचर्स दिए गए है। यदि आप Alto 800 कार को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो पहले जान लें इसकी प्रमुख विशेषताओं और खूबियों के बारे में…

Maruti Suzuki Alto 800 के फीचर्स

Maruti Alto 800 के फीचर्स के बारे में बात करें तो इस 5 सीटर कार में अंदर की ओर बेसिक कंट्रोल्स और इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इसमें ड्राइवर साइड एयरबैग, ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) और रियर पार्किंग सेंसर्स  के साथ फ्रंट में डिस्क ब्रेक्स और रियर में ड्रम ब्रेक्स जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

Maruti Suzuki Alto 800 Engine

Maruti Suzuki Alto 800 के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें 796cc का 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 48hp की पावर और 69Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। दमदार इंजन के चलते कार 22-25 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Maruti Suzuki Alto 800 price

Maruti Suzuki Alto 800 की कीमत के बारे में बात करें तो भारतीय बाजार में इसकी शुरुआती कीमत लगभग 3.5 लाख रुपये के करीब की  है।