BMW ने भारतीय बाजार में एक नई सुपरफास्ट कार, BMW M4 CS, लॉन्च की है, जिसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत ₹1.89 करोड़ रखी गई है।

यह मॉडल BMW की M4 कॉम्पिटिशन के ऊपर का वेरिएंट है और इसे और भी पावरफुल बनाने के लिए कई तकनीकी सुधार किए गए हैं। यह BMW की पहली CS सीरीज कार है जिसे भारत में लॉन्च किया गया है।

BMW M4 CS का दमदार इंजन

BMW M4 CS में वही 3.0-लीटर ट्विन-टर्बो स्ट्रेट-सिक्स इंजन है जो पुरानी M4 में था। हालांकि, इस बार इसे अपग्रेड किया गया है, जिससे यह 550 hp की पावर और 650 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। यह कार महज 3.4 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 302 किमी प्रति घंटे तक है। इसे और तेज और सटीक बनाने के लिए BMW का अडेप्टिव M सस्पेंशन स्टैण्डर्ड दिया गया है।

BMW M4 CS का स्टाइलिश डिजाइन

इस कार के डिजाइन में भी कुछ अनोखे बदलाव किए गए हैं। पीले डे-टाइम रनिंग लाइट्स और लाल रंग की ग्रिल आउटलाइन इसे और भी आकर्षक बनाती हैं। अंदर, इसमें फ्लैट-बॉटम अल्केनटारा स्टीयरिंग व्हील के साथ 14.9 इंच का टचस्क्रीन और 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जो BMW के नवीनतम ऑपरेटिंग सिस्टम 8.5 पर चलता है।

BMW M4 CS के सुरक्षा फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स में यह कार किसी से पीछे नहीं है। इसमें 6 एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल (CBC), और डायनामिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (DSC) जैसे कई सुरक्षा उपाय दिए गए हैं। साथ ही, यह कार ISO-FIX चाइल्ड सीट माउंटिंग, चाइल्ड प्रूफ लॉक, और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम से भी लैस है।

BMW M4 CS में न केवल पावर और स्पीड है, बल्कि इसे अंदर से भी बेहद लग्ज़रीयस बनाया गया है। इसकी कार्बन बकेट सीट्स और एम-स्पेसिफिक ग्राफिक्स से सजी डिस्प्ले इसे एक प्रीमियम लुक और फील देती है।