महिंद्रा ने हाल ही में अपने लोकप्रिय एसयूवी थार के पांच दरवाजों वाले नए वेरिएंट, Thar Roxx, को भारतीय बाजार में पेश किया है, जिसे ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है।

बुकिंग की शुरुआत 2 अक्टूबर को हुई, और सिर्फ एक घंटे के भीतर 1.76 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी थी। यह आंकड़ा महिंद्रा के इस मॉडल की लोकप्रियता को दर्शाता है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस एसयूवी की डिलीवरी दशहरे के मौके पर शुरू करेगी।

Thar Roxx के वेरिएंट और कीमत:

थार रॉक्स को छह वेरिएंट्स—MX1, MX3, MX5, AX3L, AX5L, और AX7L—में लॉन्च किया गया है। इसका RWD वेरिएंट पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शंस के साथ आता है, जिसकी शुरुआती कीमत 12.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है, जबकि इसका 4×4 वर्जन, जो केवल डीजल इंजन में उपलब्ध है, 18.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होता है।

Thar Roxx का डिज़ाइन और इंटीरियर्स:

थार रॉक्स को महिंद्रा ने केवल एक बड़े वर्जन के तौर पर पेश नहीं किया है, बल्कि इसे पहले से ज़्यादा प्रीमियम बनाया गया है। इसमें नए डिज़ाइन के साथ 6-स्लैट ग्रिल, 19-इंच के अलॉय व्हील्स और एलईडी लाइटिंग जैसे अपग्रेड्स दिए गए हैं। इंटीरियर की बात करें तो इसे डुअल-टोन ब्लैक और व्हाइट केबिन थीम के साथ पेश किया गया है। इसके अलावा, ग्राहकों को ब्राउन सीट अपहोल्स्ट्री के साथ मोचा ब्राउन केबिन थीम का भी विकल्प मिलता है।

Thar Roxx के फीचर्स:

थार रॉक्स में कई एडवांस फीचर्स शामिल किए गए हैं, जैसे कि डुअल 10.25-इंच स्क्रीन (इंफोटेनमेंट और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले), पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जर, और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स। सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग्स, 360-डिग्री कैमरा, अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट, और ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) दिए गए हैं।

Thar Roxx का इंजन:

महिंद्रा थार रॉक्स को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है—2.0-लीटर mStallion टर्बो-पेट्रोल और 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन। दोनों इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध हैं, और इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स के विकल्प दिए गए हैं।