नई दिल्ली। बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियो में से एक मानी जानी वाली अभिनेत्री कैटरीना कैफ अकसर अपनी शादी को लेकर चर्चा में बनी रहती है। विक्की कौशल के साथ वो शानदार लुक में हर इवेंट में देखी जा सकती हैं। अभी हाल में कैटरिना मुंबई के कालिना एयरपोर्ट पर स्पॉट करते देखी गई , जहां उनके ट्रेडिशनल लुक ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खीच लिया। नवरात्रि के इस खास मौके पर दुर्गा के पंडाल में सम्मलित होने के लिए आई कैटरीना ने फैशन डिजाइनर तरुण तहिलियानी की डिजाइन की हुई एक सुंदर सीक्विन वाली नारंगी साड़ी पहनी थी। जो उनके लुक को चार चांद लगा रही है। उनकी खूबसरती की लोग चर्चा कर रहे है। तभी उनके एक हाथ में लगा काला पैच सबकी  नजरों में छा गया है जिसे देख फैंस भी सोच में पड़ गए।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ काला पैच

कैटरीना कैफ के हाथ में लगे काले पैच की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। कुछ लोग इस काले पैच को लगाने के कारण को जानने को कोशिश कर रहे है तो कई लोग इस काला पैच को देख हैरान हो रहे है लेकिन आपको बता दें कि कैटरीना के हाथ पर लगा ये काला पैच एक डिवाइस है जो डायबिटीज के मरीजों को लगाया जाता है, जो शरीर के ब्लड शुगर की जानकारी देने का काम करता है। यह पैच उन लोगों को लगाना जरूरी होता है जो डायबिटीज के मरीज होते हैं और उन्हें अपने ब्लड शुगर के लेवल की नियमित जानकारी पाने के लिए इसकी आवश्यकता होती है।

कैसे काम करता है डायबिटीज पैच?

डायबिटीज पैच एक कंटीन्यूअस ग्लूकोज मॉनिटर (सीजीएम) डिवाइस होता है, जो शरीर के ऐसे हिस्से में लगाया जाता है जो  आपके शरीर के ब्लड शुगर के लेवल को दिनभर ट्रैक करता है और इसकी सारी जानकारी आपको स्मार्टफोन या किसी अन्य डिवाइस में मिलना शुरू हो जाती है. इस पैच के साथ एक एडहेसिव (चिपकने वाला पदार्थ) होता है, जो त्वचा से चिपक जाता है और ट्रांसमीटर से जुड़कर आंकड़े भेजता है. जब पैच को बदलने की जरूरत होती है, तो इसे एक बैंड-ऐड की तरह हटाया जा सकता है और उसकी जगह दूसरा नए पैच लगा दिया जाता है।