नई दिल्ली। भारत के ऑटो सेक्टर में इस समय इलेक्ट्रिक वाहन काी मांग ज्यादा देखने को मिल रही है। जिसमें कई दिग्गज कपंनिया भी अपनी यूजर्स की सुविधा को देखते हुए नए-नए वाहन पेश करने में लगी हुई है। मार्केट में जिस तेजी के साथ कपंनिया इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर को पेश कर रही है उसी तरह से अब इलेक्ट्रिक साइकिल भी इस समय काफी चर्चा में बनी हुई है। जिसकी रफ्तार के सामने ये वाहन भी फीके पड़ते नजर आ रहे हैं।

Eunorau Flash E-Bike

अभी हाल ही में अमेरिका की Eunorau Flash नाम की कंपनी ने ऐसी ही एक शानदार साइकिल को लांच किया है, जिसका नाम Eunorau Flash E-Bike है। इस साइकिल में तीन तरह की बैटरी देखने को मिलती है, जिसके बाद ये साइकिल जबरदस्त 350 किमी की रेंज देती है।

Eunorau Flash E-Bike का कमाल का डिज़ाइन

कपंनी ने इस साइकिल का डिजाइन काफी जबरदस्त और आकर्षक बनाया है। इस साइकिल की बॉडी को एल्यूमीनियम और स्टील से तैयार किया गया है, जिसको तीन वेरिएंट में लांच किया गया है। इसका पहला वेंरियट फ्लैश-लाइट, दूसरा फ्लैश एडब्ल्यूडी और तीसरा फ्लैश वेरिएंट है।

Eunorau Flash E-Bike की मोटर

Eunorau Flash E-Bike की मोटर के बारे में बात करें तो इस साइकिल के पहले वेरिएंट में 750 वॉट की मोटर, दूसरे में 750 वॉट के डुअल मोटर और तीसरे वेरिएंट में1,000 वॉट की इलेक्ट्रिक मोटर लगाईं गई है। जिससे तीनों साइकिल काफी अच्छी स्पीड देती है।

 

Eunorau Flash E-Bike का बैटरी पैक

Eunorau Flash E-Bike का बैटरी के बारे में बात करें तो इस साइकिल में 2808wh की पॉवरफुल एलजी बैटरी देखने को मिलती है। जो एक बार पूरी तरह से चार्ज होने के बाद 350 किलोमीटर की धांसू रेंज देती है। इस साइकिल को चार्ज होने में सिर्फ 4 घंटे लगते है, हालांकि कंपनी ने इस साइकिल की कीमत के बारे में कोई खुलासा नही किया है।