वर्तमान समय इंटरनेट का युग कहलाता है। सोशल मीडिया पर लगभग सभी जुड़े हुए हैं। कभी कभी सोशल मीडिया पर इस प्रकार की ख़बरें देखने को मिल जाती हैं। जिन्हें देखकर हैरानी होती ही है। इस प्रकार की वीडियो काफी देखी जाती हैं अतः ये वीडियोज काफी जल्दी वायरल हो जाती हैं।

हालही में एक ऐसी ही वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। जिसमें देखा जा सकता है की एक व्यक्ति मात्र 99 हजार रुपये में HF Delux बाइक के साथ शादी का सभी सामान देने का दावा कर रहा है। बड़ी संख्या में लोग इस वीडियो को देखकर हैरान होते नजर आ रहें हैं। काफी लोग कमेंट बॉक्स में कमेंट कर अपनी हैरानी को जाता भी रहें हैं। काफी लोग इस व्यक्ति से इसका एड्रेस भी मांगते दिखाई दे रहें हैं। यह वीडियो इंटरनेट पर काफी देखा जा रहा है।

वायरल हुआ वीडियो

बता दें की मात्र 99 हजार रुपये में HF Delux बाइक के साथ शादी का सभी सामान देने का दावा करने वाला यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। बड़ी संख्या में लोग इस वीडियो को देखकर हैरानी जता रहें हैं। वीडियो में आप देख सकते है की एक व्यक्ति अपने शोरूम में खड़ा है। उसने वहां HF Delux बाइक को भी वहीं खड़ा किया हुआ है और शोरूम में शादी का काफी सामान भी रखा हुआ है।

शादी के इस सामान में आप डबल बेड, कूलर, ड्रेसिंग टेबल आदि सभी सामान को देख सकते हैं। जिसकी कीमत ही 1 लाख रुपये से ज्यादा लग रही है। अतः बहुत से लोग इस वीडियो को देखकर हैरान हो रहें हैं। इन लोगों का कहना है की यह आदमी मात्र 99 हजार रुपये में बाइक के साथ 1 लाख से ज्यादा का सामान मुफ्त कैसे दे सकता है। हालांकि वीडियो में यह आदमी मात्र 99 हजार रुपये बाइक के साथ सभी सामान को मुफ्त देने का दावा करता नजर आ रहा है।

यूजर्स ने किये कमेंट

इस वीडियो को देखकर काफी लोग हैरान हैं। काफी यूजर इस वीडियो पर कमेंट कर अपने विचार रख रहें हैं। कई लोगों का कहना है की बाइक से ज्यादा पैसे का तो सामान ही है। अतः देखा जाए तो यह आदमी लोगों को बेवकूफ बना रहा है। एक यूजर ने कमेंट किया है की “भाई हमें तो लगता है यह झूठ बोल रहे हैं क्योंकि 100000 के ऊपर तो सामान्य हमको लग रहा है और बाइक भी साथ में दे रहे हैं इंपॉसिबल।” इसी प्रकार से एक अन्य यूजर ने लिखा है “यह सब फ्रॉड है इन बातों में कोई सच्चाई नहीं।”

वहीं एक अन्य यूजर ने कमेंट में लिखा है “तुम लोग कोरोना में बच कैसे गए।” इस प्रकार से देखा जाए तो काफी लोग इस वीडियो के दिवाली ऑफर को न तो सही मान रहें हैं और न ही सच मान रहें हैं। हालांकि यह व्यक्ति वीडियो में हीरो स्प्लेंडर के साथ में शादी का सभी सामान 1 लाख 20 हजार में और HF Delux बाइक साथ सभी सामान मात्र 99 हजार रुपये में देने की बात बात बार कहता नजर आ रहा है।

आपको बता दें की प्रकार की वीडियो फेस्टिव सीजन पर ऑफर के नाम से काफी वायरल होती हैं। अतः आवश्यक है की इस प्रकार के ऑफर्स के बारे में पहले आप पूरी तरह से जांच पड़ताल करा लें।