आपको बता दें की को-ऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन एवं राज्य के जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघों के कर्मचारियों के पहले के नियमों में कुछ संशोधन किया गया है। बदले गए इन नियमों के अनुसार अब डिप्टी मैनेजर प्लांट के पद पर 50 प्रतिशत सीधी भर्ती का प्रावधान किया गया है।

इसके अलावा 50 प्रतिशत पद पदोन्नति का प्रावधान किया गया है। सहकारिता रजिस्ट्रार मंजू राजपाल का इस बारे में कहना है की “नियम 39 के अन्तर्गत निहित शक्तियों का उपयोग करते हुए इस भर्ती में संशोधन को मंजूरी दी गई है। अतः ये नियम तत्काल प्रभाव से लागू होंगे।”

किस पद के लिए क्या है योग्यता

जानकारी दे दें की नए नियमों के अनुसार अब डिप्टी मैनेजर प्लांट के लिए 50 प्रतिशत पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी। इसके अलावा 50 प्रतिशत अन्य पदों पर प्रमोशन के जरिये चयन किया जाएगा। इसके लिए कम से कम सात साल का अनुभव होना आवश्यक है।

बता दें की डिप्टी मैनेजर फाइनेंस के 50 प्रतिशत पदों पर सीधी भर्ती होगी और इसके लिए लेखा सेवा में सात साल का अनुभव होना जरुरी है। डिप्टी मैनेजर मार्केटिंग के 50 प्रतिशत पदों पर भी सीधी भर्ती होगी तथा अन्य 50 प्रतिशत पद प्रमोशन के जरिये ये पद भरे जाएंगे। इन पदों के लिए मार्केटिंग और सुपरवाइजरी में 5 साल का अनुभव होना आवश्यक है।

डिटेल में जानें पूरा मामला

  • डिप्टी मैनेजर इनपुट के 50 प्रतिशत पदों पर सीधी भर्ती की जायेगी। इसके अलावा अन्य 50 प्रतिशत पद प्रमोशन से भरे जायेंगे। इसके लिए सात साल का अनुभव होना चाहिए।
  • डिप्टी मैनेजर क्यूसी के 50 प्रतिशत पदों पर भी सीधी भर्ती की जायेगी तथा 50 फीसदी प्रमोशन के जरिये भरे जाएंगे। इसके लिए डेयरी साइंस में पीजी के साथ सात साल का अनुभव होना चाहिए।
  • डिप्टी मैनेजर प्रोजेक्ट के 50 प्रतिशत पदों पर सीधी भर्ती की जायेगी तथा अन्य 50 फीसदी पद प्रमोशन से भरे जाएंगे। इसके लिए इंजीनियरिंग की डिग्री के साथ सात साल का अनुभव होना चाहिए।