आपको बता दें की सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में बीसी सुपरवाइजर पदों के लिए सीधी भर्ती निकली है। इसके लिए अधिसूचना को भी जारी कर दिया गया है। बता दें 4 अक्टूबर 2024 को इस नोटिफिकेशन को जारी कर दिया गया है। भर्ती के लिए पुरुष तथा महिला दोनों उम्मीवार आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती में सिर्फ ऑफलाइन मोड में ही आवेदन पत्र भरे जाएंगे। अतः आवेदकों को आवश्यक कागजात लगाकर फॉर्म को रजिस्टर्ड डाक पोस्ट से विज्ञप्ति में दिए एड्रेस पर भेजना होगा। बता दें की 4 अक्टूबर 2024 से ऑफ़लाइन आवेदनों की प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए 30 अक्टूबर 2024 को लास्ट डेट घोषित किया गया है।

इन पदों पर होगी भर्ती

बता दें की इस भर्ती का आयोजन बिहार कटिहार रीजन में दो रिक्त पदों को भरने के लिए किया गया है। यह भर्ती ग्रुप A और ग्रुप बी के कुल 2 पदों पर होनी है। ख़ास बात यह है की इस भर्ती में बिना परीक्षा ही योग्य आवेदकों का चयन किया जाएगा।

अतः बिना टेस्ट या परीक्षा के सीधी नौकरी पाने का आपके पास यह सुनहरा अवसर है। चयन के बाद में आवेदकों को 23500 रूपये से 29500 रूपये का वेतन दिया जाएगा। जो आवेदक इसके लिए आवेदन कर रहे हैं। उनको इंटरव्यू के लिए अभ्यर्थियों को रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या आधिकारिक वेबसाइट के जरिये सूचना दी जायेगी।

नहीं देना है कोई शुल्क

आपको बता दें की इस योजना में आवेदन करने वाले आवेदकों को किसी प्रकार का परीक्षा शुल्क नहीं देना होगा। योग्यता की बात करें तो बता दें की आवेदक का स्नातक उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके अलावा अभ्यर्थी को MS Office, ईमेल और इंटरनेट का ज्ञान होना भी आवश्यक है।

वहीं पर्यवेक्षक पद के लिए M.Sc.(IT) या B.E.(IT) अथवा MCA या MBA वाले आवेदकों को प्राथमिकता दी जायेगी। आयु के बारे में बता दें की इस भर्ती में न्यूनतम आयु 21 वर्ष तथा अधिकतम आयु 45 वर्ष रखी गई है। इसके अलावा रिटायर्ड अथवा अनुभवी आवेदकों की आयु 60 से 64 वर्ष निर्धारित की गई है। इस भर्ती में आरक्षित वर्ग के आवेदकों को आयु में छूट दी जायेगी।