MG मोटर की नई इलेक्ट्रिक SUV, MG Windsor EV, ने भारतीय बाजार में शानदार शुरुआत की है। कंपनी ने 3 अक्टूबर को इसकी बुकिंग शुरू की और पहले दिन ही इस SUV की 15,176 यूनिट्स बुक हो गईं।

ग्राहकों ने इस इलेक्ट्रिक कार को लेकर जबरदस्त उत्साह दिखाया है। कंपनी इसके लिए 11,000 रुपये की टोकन राशि ले रही है, जिससे बुकिंग प्रक्रिया को सुगम बनाया गया है।

किफायती कीमत

MG Windsor EV की शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है, जो इसे भारतीय बाजार में सबसे किफायती इलेक्ट्रिक SUV बनाती है। इस कम कीमत को कंपनी के “बैटरी एज ए सब्सक्रिप्शन” प्रोग्राम के तहत संभव किया गया है। इस प्रोग्राम के तहत ग्राहकों को 3.5 रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से बैटरी सब्सक्रिप्शन चार्ज देना होगा। लेकिन यदि कोई ग्राहक इस सब्सक्रिप्शन मॉडल को चुनना नहीं चाहता तो उसे इस SUV की एक्स-शोरूम कीमत 13.50 लाख रुपये चुकानी होगी।

दमदार बैटरी

MG Windsor EV में 38kWh की लिथियम फॉस्फेट बैटरी दी गई है, जो फ्रंट माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देती है। यह मोटर 134 bhp की पावर और 200 Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जो इसे बेहतरीन परफॉर्मेंस देता है। यह SUV एक बार फुल चार्ज होने पर 331 किलोमीटर की ARAI प्रमाणित रेंज प्रदान करती है, जो रोजमर्रा की जरूरतों के लिए पर्याप्त है। इस EV में चार ड्राइव मोड्स दिए गए हैं – Eco, Eco+, Normal और Sport, जो अलग-अलग ड्राइविंग स्थितियों के अनुसार वाहन की परफॉर्मेंस को एडजस्ट करने में मदद करते हैं।

टेस्ट ड्राइव की शुरुआत

कंपनी 13 अक्टूबर से MG Windsor EV की टेस्ट ड्राइव शुरू करने जा रही है। जिन ग्राहकों ने इस SUV को बुक किया है, वे अपने नजदीकी MG डीलरशिप पर जाकर टेस्ट ड्राइव का अनुभव ले सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए ग्राहक अपने स्थानीय MG डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं।
MG Windsor EV अपने किफायती दाम और एडवांस फीचर्स के कारण भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में एक बड़ा नाम बनने जा रही है। इसका सब्सक्रिप्शन मॉडल इसे और भी खास और सुलभ बना रहा है, जिससे ग्राहक इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर और अधिक आकर्षित हो रहे हैं।