Rajdoot हमारे देश की पावरफुल बाइक रही है। अपने समय में यह बाइक बेहद दमदार बाइक मानी जाती थी। बड़ी संख्या में लोग इस बाइक को पसंद करते थे। हालांकि कुछ साल बाद कंपनी ने इस बाइक के प्रोडक्शन को बंद कर दिया था। हालांकि अब कंपनी ने अपनी इस धाकड़ बाइक को फिर से बाजार में लांच करने का मन बना लिया है।

बता दें की नई Rajdoot 350 बाइक को बाजार में नए लुक और आधुनिक फीचर्स के साथ लांच किया जाएगा। माना जा रहा है की आधुनिक फीचर्स के चलते इसमें अपहेले से ज्यादा माइलेज दिया जाएगा साथ ही इसका इंजन भी पहले से ज्यादा पावरफुल होगा। आइये अब आपको बताते हैं की बाइक में आपको कौन कौन से फीचर्स को दिया जा सकता है।

Rajdoot 350 के फीचर्स

आपको बता दें की Rajdoot 350 नामक इस आने वाली बाइक में आपको कई जबरदस्त फीचर्स दिए जाने वाले हैं। बता दें की इस बाइक में आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्लॉक, इलईडी हेडलाइट, टेल लाइट की सुविधा को दिया जाएगा। इसके अलावा इस बाइक में अलार्म, आगे की साइड डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक जैसे आधुनिक फीचर्स को भी दिया जाएगा। यूएसबी चार्जिंग प्वाईंट, ब्लूटूथ क्नेक्टिविटी, स्मार्टफोन क्नेक्टिविटी जैसे फीचर्स भी इस बाइक में आपको मिलेंगे। आपको इसमें ट्यूबलेस टायर तथा अलॉय व्हिल्स की सुविधा भी दी जायेगी।

Rajdoot 350 का इंजन

आपको जानकारी दे दें की इस बाइक में आपको काफी पावरफुल इंजन दिया जाने वाला है। बता दें की इसमें 350cc का शक्तिशाली इंजन दिया जाएगा। यह इंजन इस बाइक को जबरदस्त पावर के साथ में बेहतरीन परफॉर्मेंस देने में सहायक होगा। बाइक का यह इंजन 19bhp की पावर के साथ में 13nm का टॉर्क उत्पन्न करेगा। इस बाइक में आपको 140 Km/h की टॉप स्पीड मिलेगी। माइलेज की बात करें तो बता दें की इस बाइक में आपको 45 Kmpl का शानदार माइलेज दिया जाएगा।

Rajdoot 350 की कीमत

यदि आप Rajdoot 350 बाइक को खरीदना चाहते हैं तो बता दें की इस बाइक की भारत में एक्स शोरूम कीमत 2.22 लाख रुपये है। हालांकि आप इस बाइक की कीमत को अपने नजदीकी शोरूम में जाकर पता कर सकते हैं क्योकि विभिन्न शहरों में इस बाइक के दामों में कुछ बढ़ोतरी या कमी भी हो सकती है। इस बाइक का मुकाबला KTM तथा रॉयल एनफील्ड जैसी बाइकों के साथ होता है।