भारत की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा लम्बे समय समय के बाद AWD क्षमता वाली SUV को लांच करने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा की यह ऑफ़ रोड एसयूवी महिंद्रा थार को टक्कर देगी। यह ऑफ रोड एसयूवी कब तक लांच की जायेगी। इस बारे में ही आज हम आपको बता रहें हैं।

टाटा लाएगी ऑफ रोड एसयूवी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टाटा लंबे समय बाद किसी SUV को ऑफ़ रोडिंग क्षमता के साथ लाने की तैयारी कर रही है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार कंपनी की योजना फ्लैगशिप एसयूवी Tata Harrier के AWD वर्जन लाने की है।

इलेक्ट्रिक वर्जन में मिलेगी क्षमता

टाटा इलेक्ट्रिक वर्जन वाली हैरियर को AWD क्षमता के साथ ला रही है। फरवरी माह में हुए भारत मोबिलिटी के दौरान टाटा की और से इसको शोकेस किया गया था। बता दें की ऑफ रोडिंग के लिए हैरियर ईवी में कुछ खास मोड्स को भी दिया जाएगा।

कब तक होगी लांच

आपको बता दें की ऑफ रोडिंग हैरियर ईवी के बारे में कंपनी की और से कोई सार्वजानिक जानकारी नहीं दी गई है। बताया जा रहा है की इस कार को जनवरी 2025 में होने वाले भारत मोबिलिटी कार्यक्रम के दौरान पेश किया जा सकता है। बताया जा रहा है की इसके कुछ ही समय बाद इस कार को लांच किया सकता है।

इनसे होगा मुकाबला

बता दें की यदि Harrier EV को AWD क्षमता के रूप में लाया जाता है तो इसका मुकाबला Mahindra Thar के साथ में होगा। बता दें की टाटा के मौजूदा पोर्टफोलियो में टाटा की और से Nexon, Curvv, Harrier, Punch और Safari को ऑफर किया जा सकता है। लेकिन इनमें से किसी भी SUV को ऑफ रोड AWD क्षमता के साथ नहीं लाया गया है।