IAS Rajendra Vijay ACB Raid: राजस्थान में लगातार घूंसखोरी, पेपर के लीक होने से लेकर बड़े बड़े पदों पर रहने वालों लोगों की काली करतूतों के मामले लगातार देखने को मिल रहे है। अब इस बार ACB की रेड में कोटा संभागीय आयुक्त राजेंद्र विजय का नाम सामने आया है। जिनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में बड़ी कार्रवाई की जा रही है।

बुधवार (2 अक्टूबर) के दिन ACB की ओर से राजेंद्र विजय के कई ठिकानों पर छापा पड़ा है। इस छापे के दौरान अधिकारियों के पास जो कुछ हाथ आया है इसे देख सबकी आखें फटी की फटी रह गई। संभागीय आयुक्त के पास से 13 वाणिज्यिक और आवासीय जमीनों के दस्तावेज मिले हैं।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम को राजेंद्र विजय के लॉकर से 2.22 लाख रुपये नकद, 335 ग्राम सोने के आभूषण, 11.8 किलोग्राम चांदी के आभूषण और तीन चार पहिया वाहन के अलावा जीवन बीमा पॉलिसी के दस्तावेज, 16 बैंक खाते और एक बैंक लॉकर भी मिला है। अभी उनके कई और लॉकर की तलाशी होना बाकी है।

पड़ताल में यह सामने आई ये सम्पत्ति

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम को राजेंद्र विजय के जो जमीनी दस्तावेज मिले है उनके अनुसार उन्होनें रामनगरिया में 585 वर्गमीटर की जमीन साल 2022 में 70 लाख में खरीदी थी।

जगतपुरा रोड सिद्धार्थ नगर में 351 वर्गमीटर जमीन अपनी पत्नी साधना के नाम वर्ष 2010 में 15 लाख में खरीदी, बाद में यहां पांच लाख रुपए निर्माण व पट्टे में खर्च किए।

टोंक रोड पर अवासीय मकान पत्नी साधना के नाम वर्ष 1993 में खरीदा। उस समय जमीन और मकान में खर्च का अनुमान 26 लाख 77 हजार रुपए।

फागी के हरसूलिया रीको में पत्नी साधना के नाम (2200 वर्ग मीटर) जमीन साल 2021 में 67 लाख 23 हजार में खरीदी।