नई दिल्ली: नब्बे के दशक में एक जमाना स्पीड का नहीं हुआ करता था। पुलिस की नाक में दम करने वाली यामाहा की इस बाइक को प्रतिबंधित करना पड़ा। पुलिस के पास इतने स्पीड वाले वाहन नहीं थे। अपराधियों के लिए यामाहा की यह बाइक वरदान बन गई थी। पुलिस से बचाने के लिए यह बाइक चोरों के लिए काफी होती थी। मामले बढ़ते हुए देखकर पुलिस ने इस बाइक को प्रतिबंधित करना पड़ा। वर्तमान में स्पीड की स्पोर्ट्स बाइक आने के बाद पुलिस बड़े में भी रफ़्तार वाली कार और बाइक आ गई। अब यामाहा इसे फिर से लॉन्च करने जा रही है।

New Yamaha RX 100 के फीचर्स

Yamaha RX 100 बाइक के फीचर्स के बारे में बात करें, तो इस बाइक में इस बाइक में आपको डिजिटल स्पीडोमीटर, फोन कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एलईडी हेडलाइट ,डिजिटल ऑडोमीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर जैसे कई सारे फीचर्स देखने को मिलेगें। इसके अलावा बाइक में आपको डिजिटल फ्यूल मीटर का भी एक ऑप्शन देखने को मिलेगा। इसके आलावा बाइक में आपको एलईडी हैडलाइट, एलईडी टेललाइट, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स भी देखने को मिल सकते है।

New Yamaha RX 100 Engine

New Yamaha RX 100 Engine के इंजन के बारे में बात करें, तो इस बाइक में आपको 225cc का पावरफुल इंजन दिया जा सकता है। जो 20.1 बीएचपी का पावर आउटपुट और 19.93 nm का पीक टॉर्क देगा। जो पुराने बाइक के इंजन से कई गुना ज्यादा Advanced और दमदार होगा। 225.9 cc इंजन से मिल सकता है, यामाहा RX 100 की अनुमानित कीमत 1 लाख रुपये के आसपास की बताी जा रही है।