नई दिल्ली। छोटे पर्दे का आने वाला रियलिटी शो बिग बॉस 18 (Bigg Boss 18) 6 अक्टूबर से शुरू हो चुका है। इस शो का इंतजार लोग लंबे समय से कर रहे थे। लेकिन इस बार सलमान खान के इस रियलिटी शो में 18 कंटेस्टेंट्स ने एंट्री ली है। जिसमें एक गधा भी शामिल है। लेकिन अब यह गधा बिग बॉस के मेकर्स के लिए मुश्किलें बढ़ाने का कारण बन रहा हैं।

बताया जा रहा है कि पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल (PETA) की तरफ से बिग बॉस के मालिक के साथ शो के होस्ट सलमान खान को लीगल नोटिस भेजकर हिदायत दी गई है। आइए जानते हैं,इस पूरे मामले के बारे में..

बिग बॉस मेकर्स को भेजा गया लीगल नोटिस

बिग बॉस सीजन 18 के ग्रैंड प्रीमियर के दौरान एक गधे की एंट्री करी गई थी जिसे सलमान ने गधराज का नाम देकर इसे लोगों से परिचित कराया था लेकिन अब खबर आ रही है कि- पेटा इंडिया के एडवोकेसी एसोसियट शौर्य अग्रवाल ने बिग बॉस के घर पर जानवर का उपयोग में लिए जान को लेकर आपत्ति जताई है। और मेकर्स को एक पत्र लिखकर बताया कि कि जानवरों की स्वतत्रंता का हनन किया जा रहा है।

उन्होंने बताया है जानवरों के सरंक्षण को ध्यान में रखते हुए इस शो से गधे को हटाया जाए और पेटा इंडिया को सौंपा जाए ताकि उसे अन्य गधों के साथ अभयारण्य में रखा जा सके। इसके लिए उन्होंने सलमान खान से भी आग्रह किया है।

शो में गधराज का क्या काम?

गधराज के तौर पर बिग बॉस 18 के घर में किसी जानवर को कैद बनाकर रखना कितना सही है। वो एकांत में रहने वाला जीव है जिसे अपने ग्रुप के साथ रहना पसद करता है। इस तरह से लोगों के बीच गधे को रखने से वो असहज महसूस करता है।