आईपीएल 2025 होने में अभी समय है, लेकिन क्रिकेटरों की नींद अभी से उडी हुई है। फैंस भी अपने पसंदीदा प्लेयर को टीम में देखना चाहते हैं। पिछले आईपीएल में उनका प्रदर्शन अच्छा था। अगले सीजन के लिए नीलामी शुरू होने वाली है। ऑक्शन से पहले दिल्ली के कप्तान पंत के रात को एक पोस्ट किया। यह पोस्ट इंटरनेट पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है। ऋषभ पंत ने अपने फैंस से पूछा कि अगर मैं नीलाम हुआ तो क्या को उन्हें खरीदेगा? अगर बिकेंगे तो कितनी होगी रकम? फैंस ने भी अपने फ़ोन में एक से बढ़कर एक रिएक्शन देने शुरू कर दिए। कुछ ने ऋषभ पंत को दारू के नशे में बताया तो किसी ने नीलामी की राशि बता डाली। आईपीएल 2025 का मेगा ऑक्शन दिसंबर महीने में होने जा रहा है। 31 अक्टूबर तक बीसीसीआई को रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट सभी टीमों को सौंपनी है।

ऋषभ पंत अभी टीम इंडिया में खेल रहे हैं। टी20 वर्ल्डकप में भी उनकी ख़ास भूमिका रही है। कार एक्सीडेंट के बाद लम्बे समय तक रेस्ट पर रहे ऋषभ पंत ने इसी साल आईपीएल से वापसी की थी। इस सीजन में उनकी टीम ने कोई ख़ास प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन उनको अपने बलबूते टीम में जगह मिल गई। ऋषभ पंत भारत की टी20 वर्ल्ड कप विनिंग टीम के सदस्य भी रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी उन्हें जगह दी गई थी। उनकी दमदार वापसी ने फैंस को खुश कर दिया। ,

टीम मैनेजमेंट की बढ़ा दी मुश्किलें

ऋषभ पंत का यह पोस्ट मेगा ऑक्शन से पहले आया है। ऐसे मैनेजमेंट की मुश्किलें बढ़ना स्वाभाविक है। इस पोस्ट ने दिल्ली कैपिटल्स के फैंस को भी रात में उठा दिया। मैनेजमेंट की धड़कने इसलिए बढ़ गई है क्योंकि रिटेन लिस्ट में यह पहला नाम हो सकता है। यदि नीलामी में जाते हैं तो पैसा बहुत ज्यादा लगेगा टीम को खरीदने में। मैनेजमेंट रात से ही मान मनुहार में जुट गया होगा। अगर रिटेन नहीं होते हैं तो नीलामी में किसी भी टीम में जा सकते हैं।

ऋषभ पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज तो खेली है, लेकिन टी20 सीरीज में मौका नहीं मिला है। बिजी शेड्यूल के कारण उन्हें इस सीरीज से आराम दिया गया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खिली जाने वाली टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत का नाम शामिल हैं। बीसीसीआई ने 3 मैच की न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। भारतीय स्क्वॉड में अभी बदलाव नहीं किया गया है, जो बांग्लादेश के खिलाफ इंडिया टीम थी। वही टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगी। ट्रैवलिंग रिजर्व में हालांकि इस बार हर्षित राणा, मयंक यादव और प्रसिद्ध कृष्णा का नाम है।