Nokia X50 5G Best Smartphone 2024: स्मार्टफोन सेगमेंट में चीनी कंपनियों का दबदबा है। लेकिन ऐसे भी लाखों की संख्या में ग्राहक है। जो नोकिया ब्रांड डिवाइस पसंद करते हैं। ऐसे इंतजार करने वाले ग्राहकों के लिए नोकिया कंपनी शानदार फीचर्स और कम बजट में स्मार्टफोन ला रही है। जिसे भारतीय बाजार में जल्दी लॉन्च किया जा सकता है। नोकिया इस 5G स्मार्टफोन के लीक रिपोर्ट सामने आई है। जो कम कीमत में और कंपनियों को टक्कर देने के लिए बनाया जा रहा है।

सामने आई नोकिया कंपनी के फोन की हम खासियत की बात करें , तो डीएसएलआर जैसी कैमरा खासियत, जंबो बैटरी और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ यह फोन आ रहा है। चलिए जानते हैं कंपनी के इस 5G स्मार्टफोन के बारे में।

दरअसल नोकिया के नए डिवाइस का नाम Nokia X50 5G दिया जा सकता है। जिसके लॉन्च होने की सुगबुगहट काफी दिनों से है। अब बाजार में उतरने के लिए तैयार है।

फोन में मिलेंगे यह शानदार फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Nokia X50 5G डिस्प्ले, प्रोसेसर और रैम की बात करें, तो Nokia X50 5G मोबाइल में मोबाइल 6.82 इंच का डिस्प्ले होगा। जो 165Hz का रिफ्रेश रेट के सपोर्ट में होगा।वही फोन का 1080×3200 पिक्सल रेजोल्यूशन दिया जाएगा। कंपनी मीडियाटेक डाइमेंसिटी 9100 प्रोसेसर लगा रही है।

ग्राहकों रैम और मेमोरी के मामले में फोन पंसद आ सकता है। जिसे 12GB रैम के साथ 128 जीबी इंटरनल, 12GB रैम के साथ 256जीबी इंटरनल मेमोरी हो सकती है।

कंपनी Nokia X50 5G में अब तक की सबसे तगड़ी 7300mAh की बैटरी देने का काम करने वाली है। जो ग्राहकों के लिए एक प्लस पॉयट हो सकती है जिसे चार्ज करने के लिए 1500watt का चार्जर होगा।

ग्राहक फोन से अच्छी से अच्छी हर इवेंट की फोटो और विडियो बना सकें, तो इसमें 200MP मेन कैमरा दिया जाएगा। उसके साथ 50MP अल्ट्रा वाइड मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड होगा। फोन में 64MP फ्रंट कैमरा लैस होगा। लीक रिपोर्ट में यहां तक भी दावा किया जा रहा है, कि फोन से 4K वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं और इसमें 60X तक zoom होगा।

दीवाली पर लॉन्च हो सकता है Nokia X50 5G

ऑनलाइन मीडिया के द्वारा लीक की गई जानकारी के अनुसार Nokia X50 5G स्मार्टफोन को 24999 रुपए से लेकर 2999 रुपए के बीच में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसे इसके कीमत की जानकारी नहीं दी है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट में इसे खरीदने पर ₹5000 तक के भारी डिस्काउंट के साथ-साथ शानदार और काम EMI वाला ऑप्शन हो सकता है।

जैसा कि हर कंपनी कोई भी प्रोडक्ट को लॉन्च करने में एक फेस्टिवल का सहारा लेती है। तो Nokia X50 5G को लेकर ऐसी उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसे दीपावली के त्यौहार के मद्देनजर लॉन्च कर सकती है। हालांकि हम सबको कंपनी के ऑफिशियल घोषणा का इंतजार करना होगा।