क्वालकॉम के Snapdragon 4s Gen 2 प्रोसेसर को जुलाई में लॉन्च किया गया था, और अब इस बजट-फ्रेंडली प्रोसेसर के साथ पहला स्मार्टफोन जल्द ही भारतीय बाजार में आने वाला है।

Xiaomi जो कि एक स्मार्टफोन निर्माता कंपनी है, इस प्रोसेसर के साथ फोन को लॉन्च करने वाली पहली कंपनी बन जाएगी। बता दें कि इस स्मार्टफोन को 15 अक्टूबर से शुरू होने वाले Indian Mobile Congress में लॉन्च किया जा सकता है।

Xiaomi का नया स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च

Xiaomi अपने नए एंट्री-लेवल स्मार्टफोन को 16 अक्टूबर को लॉन्च करने की योजना बना रही है। इस फोन में Qualcomm Snapdragon 4s Gen 2 प्रोसेसर होगा, जो 5G चिपसेट के रूप में जाना जाता है। हालांकि, इस फोन की अन्य विशेषताओं के बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिल पा रही है।

Xiaomi स्मार्टफोन के फीचर्स

इस स्मार्टफोन में 6.7 इंच की LCD डिस्प्ले दी जाएगी, जो कि HD+ रेज़ॉल्यूशन के साथ में आएगा। इसके साथ ही, इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट का सपोर्ट भी मिल जाएगा। इस फोन में 50MP का प्राइमरी रियर कैमरा और 8MP का फ्रंट सेल्फी कैमरा शामिल होगा। पावर के लिए, डिवाइस में 5000mAh की बैटरी होगी, जो 18W की चार्जिंग सपोर्ट करेगी। ऑपरेटिंग सिस्टम के तौर पर, यह Android 14 पर आधारित होगा।

Snapdragon 4s Gen 2 प्रोसेसर की खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Snapdragon 4s Gen 2 प्रोसेसर को बजट स्मार्टफोन्स के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिनकी कीमत लगभग 99 डॉलर (लगभग 8200 रुपये) है। इस प्रोसेसर में Qualcomm Kryo CPU और 8 कोर का इस्तेमाल किया गया है। यह 4 नैनोमीटर प्रक्रिया पर तैयार किया गया है और 90Hz तक के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। इसके अलावा, UFS 3.1 स्टोरेज और LPDDR4x RAM का समर्थन भी मिलेगा।