इस साल दिवाली का पर्व 31 अक्टूबर को मनाया जाएगा, और वैदिक पंचांग के अनुसार, इस दिन शनि देव वक्री अवस्था में कुंभ राशि में संचरण करेंगे। खास बात यह है कि शनि देव 30 साल बाद कुंभ राशि में वक्री हुए हैं।

जिससे कई राशियों को आकस्मिक धनलाभ और भाग्योदय के योग बन रहे हैं। शनि की इस वक्री चाल से विशेष रूप से चार राशियों की किस्मत चमक सकती है। आइए जानते हैं, वे कौन सी लकी राशियां हैं:

मेष राशि (Aries)

शनि देव की वक्री चाल मेष राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ साबित हो सकती है। शनि देव इस दौरान आपकी गोचर कुंडली के इनकम और लाभ स्थान पर वक्री रहेंगे। इससे आपकी आय में जबरदस्त इजाफा होने के योग बन रहे हैं। साथ ही, आय के नए स्रोत भी मिल सकते हैं। यदि आप किसी कर्ज में हैं, तो उससे भी मुक्ति मिलने की संभावना है। व्यापारियों के लिए यह समय बड़ा लाभकारी हो सकता है, और वे कोई बड़ी व्यवसायिक डील कर सकते हैं। इसके अलावा, शेयर बाजार, सट्टा, या लॉटरी में भी लाभ की उम्मीद की जा सकती है।

वृष राशि (Taurus)

वृष राशि के जातकों के लिए भी शनि देव की वक्री चाल फायदेमंद साबित होगी। शनि देव आपकी राशि के कर्म भाव में वक्री होंगे, जिससे करियर और व्यवसाय में उन्नति के योग बन रहे हैं। यदि आप नई नौकरी की तलाश में हैं, तो इस दिवाली आपको अपनी पसंदीदा नौकरी मिलने की प्रबल संभावना है। साथ ही, आप धन की बचत भी कर पाएंगे और व्यापारियों को भी अच्छा मुनाफा हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वालों के लिए शनि देव की वक्री चाल बेहद लाभकारी साबित हो सकती है। शनि देव आपकी राशि के धन और वाणी स्थान पर वक्री रहेंगे, जिससे आपको आकस्मिक धनलाभ हो सकता है। फंसा हुआ पैसा वापस मिलने के भी योग बन रहे हैं। इसके साथ ही, आपकी वाणी का प्रभाव बढ़ेगा और करियर में भी तरक्की के मौके मिल सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि के जातकों के लिए शनि देव की वक्री चाल बेहद शुभ होगी। इस दिवाली आप नए बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं और पुराने व्यवसाय में भी मुनाफा कमा सकते हैं। आपकी पैसों की समस्या दूर होने की संभावना है, और आपको अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी।