प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में iPhone 16 सीरीज की बढ़ती लोकप्रियता के बीच, गूगल ने अपने Pixel 9 Pro को भारतीय बाजार में लाने की तैयारी कर ली है।

अगस्त 2024 में Pixel 9 सीरीज को ग्लोबली लॉन्च करने के बाद, गूगल अब भारतीय ग्राहकों के लिए Pixel 9 Pro को पेश किया था। 17 अक्टूबर से इस स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग शुरू हो गई थी।

Google Pixel 9 Pro के स्पेसिफिकेशन

Pixel 9 Pro की सबसे खास बात इसका दमदार स्पेसिफिकेशंस है, जो इसे iPhone 16 सीरीज का मजबूत प्रतिद्वंदी बनाता है। इसमें 6.3 इंच का सुपर एक्चुआ (LTPO) डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजॉल्यूशन 1280×2856 पिक्सल है और स्क्रीन की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन दी गई है। फोन में 16GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है, जिससे यह फास्ट और स्मूद परफॉरमेंस देने में सक्षम है।

Google Pixel 9 Pro का प्रोसेसर व कैमरा

Google Pixel 9 Pro के प्रोसेसिंग के मामले में, Pixel 9 Pro गूगल के नए टेंसर G4 चिपसेट से लैस है, जो टाइटन M2 सिक्योरिटी कोप्रोसेसर के साथ आता है। फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए यह फोन बेहतरीन ऑप्शन साबित हो सकता है, क्योंकि इसमें 50MP वाइड, 48MP अल्ट्रा-वाइड और 48MP 5x टेलीफोटो कैमरा का ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं, फ्रंट में 42MP डुअल पीडी सेल्फी कैमरा है।

Google Pixel 9 Pro की कीमत

कीमत की बात करें तो Pixel 9 Pro की भारतीय बाजार में कीमत 1,09,999 रुपये रखी गई है। यह फोन तीन रंगों- पोर्सेलिन, हेजल और ऑब्सिडियन में उपलब्ध होगा। प्री-बुकिंग गूगल स्टोर के साथ-साथ फ्लिपकार्ट, रिलायंस डिजिटल और क्रोमा पर की जा सकेगी। इसका मुकाबला सीधे तौर पर Apple iPhone 16 Pro से है, जिसकी कीमत 1,19,900 रुपये से शुरू होती है।