नई दिल्ली।  भारत के टूव्हीलर मार्केट में यामाहा कपंनी 80 के दशक से राज कर रही है। इस कपंनी की मोटरसाइकिल अपने दमदार परफार्मेंस के लिए जानी जाती है। जिसके चलते लोग इस कंपनी की बाइक पर आखं मूदकर भरोसा करते है। लोगों की पसंद को देखते हुए कपंनी ने एक और शानदार बाइक Yamaha R15 V4 के साथ Yamaha R15M मोटरसाइकिल्स को लॉन्च किया है। नई Yamaha R15M बाइक आपको दो कलर ऑप्शन के साथ मिल सकती है। जिसमें मैटेलिक ग्रे और ब्लैक मैटेलिक कलर शामिल है। यदि आप स बाइक को खरदीने के बारे में सोच रहें है तो आईए जानते हैं। इसकी फीचर्स के साथ कीमत के बारे में..

R15M की कीमत

R15M की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी एक्स-शोरूम कीमत 1,82,800 रुपये के करीब की रखी गई है।

R15M के फीचर्स

R15M के फीचर्स की बात करें तो इसमें हेडलाइट के लिए Bi-Functional एलईडी यूनिट दी गई है जो लो और हाई बीम दोनों का काम करती है। फ्रंट फेस के दोनों साइड LED पोजिशन लाइट्स,एडवांस फुली डिजिटल LCD मीटर कंसोल, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, डिजिटल टीएफटी स्क्रीन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ट्रैक्शन कंट्रोल, अलॉय व्हील्स के साथ 17 इंच फ्रंट टायर के साथ USD फोर्क्स सस्पेंशन और 17 इंच रियर टायर के साथ मोनोक्रॉस सस्पेंशन दिया गया हैं। इस स्पोर्ट्स बाइक में सेफ्टी के लिए डुअल चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) और स्लिपर क्लच जैसे फीचर्स भी दिए गए है।

R15M का इंजन

R15M के इंजन के बारे में बात करें तो इस बाइक में 155 cc, लिक्विड-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, SOHC, 4-वाल्व इंजन दिया गया है। जो 10,000 rpm पर 18bhp की पावर और 7,500 rpm पर 14.2Nm टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है।इसके इंजन को छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है, जिसमें स्मूथ गियर ट्रांजिशन के लिए क्विक शिफ्टर है।