नई दिल्ली। भारत के टूव्हीलर मार्केट में अब पेट्रोल बाइक्स से ज्यादा लोग इलेक्ट्रिक बाइक्स को खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे है। जो अपने शानदार परफार्मेंस और  तेज स्पीड के साथ फर्राटा भरते नजर आ रही हैं। इस समय भारत की सड़कों पर Revolt RV400, Ola Roadster, Ultraviolette F77 जैसी कई और बाइक लोगों की पहली पसंद बनी हुई है। अब इसके बीच royal enfield की ओर से भी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल से पर्दा उठ गया है। हांलाकि इसके लॉच किए जाने की घोषणा अभी कंपनी की ओर से नही की गई है लेकिन संभावना जताई जा रही है कि इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को 4 नवंबर, 2024 तक पेश किया जा सकता है।

Royal enfield ev मोटरसाइकिल की एक तस्वीर का टीजर सामने आया है जिससे इसके फीचर्स का खुलासा हुआ है। यदि आप भी इस इलेक्ट्रिक सेगमेंट की बाइक को खरीदने के इंतजार कर रहे है तो आइए जानते है इसकी कीमत के साथ फीचर्स के बारे में..

Royal enfield ev की कीमत

Royal enfield ev की कीमत के बारे में बात करें तो यह बाइक भारतीय बाजार में 1.50 लाख रूपए की कीमत के साथ पेश की जा सकती है।

Royal enfield ev के फीचर्स

Royal enfield ev के फीचर्स के बारे में बात करें तो रॉयल एनफील्ड की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल आगे तथा पीछे दोनों पैरों में डिस्क ब्रेक, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में डुअल-स्प्रिंग लोडेड शॉक एब्जॉर्बर, फ्यूल गेज के लिए एक छोटे डिजिटल रीडआउट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Royal Enfield Electric Bike का इजन

Royal Enfield Electric Bike के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें आपको 349cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-ऑयल कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन देखने को , जो 6100 rpm पर 20.2 bhp की पावर और 4000 rpm पर 27 NM का टॉर्क जनरेट करने की क्षमते रखता है। इसके इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया हैं।

रॉयल एनफील्ड की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को लुक को देखे, तो यह कराफी कुछ हार्ले-डेविडसन की क्रूजर मोटरसाइकिल जैसी नजर आ रही है। माना जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में एक फ्रेम के तौर पर बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें बैटरी कवर और मोटर दोनों को आसपास फिट किया जा सकता है।