नई दिल्ली। भारत के फोर व्हीलर सेगमेंट में मारुति सुजुकी की कारें सबसे जयादा पसंद की जाती है। जिसके चलते इसकी सेल भी मार्केट में सबसे ज्यादा है। अब मारुति सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Suzuki Swift) भारत में अपने चौथे जेनरेशन के साथ अपडेट हो गई है। कपंनी ने अभी हाल ही में त्योहारी सीजन में अपनी सेल को और अधिक बढ़ावा देने के 3-सिलेंडर इंजन वाला स्विफ्ट का नया एडिशन ब्लिट्ज को पेश कर दिया है। इस कार को खरीदने के दौरान आपको 50 हजार रुपए की एक्सेसरीज मुफ्त दी जा रही हैं। यदि आप इसे खरीदने के बारे में सोच रहे है तो जान लें इसके फीचर्स के साथ कीमत के बारे में..

maruti suzuki swift blitz का इंजन

maruti suzuki swift blitz के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें 1.2-लीटर के 3-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो पेट्रोल पर 82hp ,और 112Nm तथा CNG पर 70hp और 112Nm जनरेट करने की क्षमता रखता है। पेट्रोल फॉर्म में इसमें स्टैंडर्ड 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। साथ ही बेस वैरिएंट को छोड़कर सभी वैरिएंट पर 5-स्पीड AMT ऑप्शन भी मिलता है।

maruti suzuki swift blitz के फीचर्स

maruti suzuki swift blitz के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें अंदर की ओर 9-इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 4.2-इंच डिजिटल MID के साथ अपडेटेड एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नए HVAC स्विच, अपडेटेड सेंट्रल एयर-कॉन वेंट्स और नया फैब्रिक अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर शामिल है। इसके अलावा सेफ्टी के लिए इसमें छह एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, EBD के साथ ABS, ISOFIX एंकर, हिल स्टार्ट असिस्ट और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।