OnePlus अपने घरेलू बाजार के लिए एक नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन पर काम कर रहा है, जिसे अक्टूबर के अंत में चीन में लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद यह फोन कुछ समय बाद भारत और अन्य अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी दस्तक देगा।

इस स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले इस अपकमिंग फोन की कई जानकारियां और डिज़ाइन से जुड़े विवरण ऑनलाइन सामने आ चुके हैं। Weibo पर पोस्ट हुई एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह नया OnePlus 13 फोन फ्लैटर बैक और साइड एज डिजाइन के साथ आएगा, जो पिछले मॉडल से थोड़ा अलग होगा।

OnePlus 13 का डिजाइन

डिज़ाइन की बात करें तो OnePlus 13 में मैटे टेक्सचर्ड फिनिश होगी, जो OnePlus 12 की तुलना में ज्यादा प्रीमियम लगेगी। हालांकि, डिज़ाइन में बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं की जा रही है, लेकिन कुछ महत्वपूर्ण सुधार किए गए हैं। इसके अलावा, फोन को लॉन्च से पहले कई सर्टिफिकेशन साइट्स पर देखा जा चुका है, जिनसे इसके कुछ स्पेसिफिकेशन भी सामने आए हैं।

OnePlus 13 के फीचर्स

OnePlus 13 में 5G, 4G LTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ, और NFC जैसी आधुनिक कनेक्टिविटी सुविधाएँ दी गई हैं। इसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा होगा, जिसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) और इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइजेशन (EIS) का सपोर्ट होगा। लिस्टिंग के मुताबिक, यह कैमरा 4096×3072 पिक्सल के हाई-रेजॉल्यूशन वाली तस्वीरें खींचने में सक्षम होगा। फ्रंट कैमरे के लिए 16MP का सेंसर दिया गया है, जो शानदार सेल्फी क्लिक करने में सक्षम होगा।

OnePlus 13 का प्रोसेसर

इस फोन में क्वालकॉम का लेटेस्ट Snapdragon 8 Gen 4 चिपसेट इस्तेमाल किया जाएगा, जिसे Snapdragon 8 Elite के नाम से भी जाना जा रहा है। यह चिप 21 अक्टूबर को लॉन्च होगी, जिसके बाद OnePlus 13 सबसे पहले चीन में और फिर ग्लोबल बाजार में लॉन्च होगा।

OnePlus 13 का डिस्प्ले और बैटरी

इसके अलावा, फोन में 6.8 इंच का 2K LTPO डिस्प्ले होगा, जो BOE X2 पैनल के साथ आएगा और 1600 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस देगा। बैटरी की बात करें तो इसमें 6000mAh की हाई-डेंसिटी सिलिकॉन एनोड बैटरी होगी, जो 100W सुपरवूक फास्ट चार्जिंग और 50W मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।