भारतीय स्मार्टफोन बाजार में सैमसंग एक प्रमुख खिलाड़ी है और इस फेस्टिव सीजन में कंपनी ने एक बार फिर धमाका किया है। अगर आप सैमसंग के फ्लैगशिप स्मार्टफोन को खरीदने की सोच रहे हैं, तो यह सही मौका हो सकता है।

अमेजन की “Great Indian Festival Sale” के दौरान Samsung Galaxy S24 5G पर 25,000 रुपये तक की छूट मिल रही है, जिससे इसे बेहद आकर्षक कीमत पर खरीदा जा सकता है। तो चलिए अब आपको इस शानदार स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Samsung Galaxy S24 5G की खासियत

सैमसंग ने अपने Galaxy S24 5G स्मार्टफोन को इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया था, जो कि अपने खास AI-आधारित Galaxy फीचर्स के लिए चर्चित है। यह सैमसंग का पहला स्मार्टफोन है जिसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग कर स्मार्ट फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही, यह फोन पांच साल तक नियमित सॉफ़्टवेयर अपडेट्स के साथ आता है, जो इसे और भी भविष्य-प्रूफ बनाता है। जल्द ही इसे Android 15 का अपडेट भी मिलने वाला है।

फेस्टिव ऑफर और डिस्काउंट्स

Amazon की इस सेल में Samsung Galaxy S24 5G का बेस वेरिएंट (8GB RAM और 256GB स्टोरेज) मात्र ₹55,700 में उपलब्ध है, जबकि इसकी मूल कीमत ₹79,999 है। इसके साथ ही बैंक क्रेडिट या डेबिट कार्ड्स पर अतिरिक्त ₹1,000 तक की छूट भी मिल रही है। इसके अलावा, पुराने फोन को एक्सचेंज करने पर ₹48,000 तक का एक्सचेंज डिस्काउंट भी ऑफर किया जा रहा है, जो आपके पुराने फोन की स्थिति और मॉडल पर निर्भर करेगा।

Galaxy S24 5G के स्पेसिफिकेशन्स

इसमें 6.2 इंच का Dynamic LTPO AMOLED 2X डिस्प्ले, 120Hz रिफ्रेश रेट, HDR10+ सपोर्ट और 2600 nits की पीक ब्राइटनेस के साथ दी जा रही है। इसके अलावा डिस्प्ले गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 प्रोटेक्शन के साथ आता है, जो इसे खरोंच और गिरने से बचाता है।

इसमें आपको Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर भी दिया है, जो इसे स्मूथ और तेज़ परफॉरमेंस देता है। इसमें ट्रिपल रियर कैमरा – 50MP प्राइमरी, 10MP टेलीफोटो और 12MP अल्ट्रा-वाइड। फ्रंट में 12MP का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है। तो वहीं फोन में 4000mAh की बैटरी, 25W वायर्ड चार्जिंग, 15W वायरलेस और 4.5W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग दी गई है। ये स्मार्टफोन ब्लैक, ग्रे, वॉयलेट और यलो कलर में मिल रहा है।