सैमसंग ने अपने प्रमुख स्मार्टफोन लाइनअप में एक और धांसू प्रोडक्ट जोड़ते हुए, Samsung Galaxy Z Fold 6 Special Edition की घोषणा कर दी है। यह स्मार्टफोन अगले सप्ताह से चुनिंदा बाजारों में उपलब्ध होगा, जिसमें कंपनी का घरेलू बाजार दक्षिण कोरिया शामिल है।

21 अक्टूबर 2024 को सैमसंग ने इस स्मार्टफोन को लॉन्च करने की जानकारी दी, जो इस साल का सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन माना जा रहा है। अब आपको इस स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे हैँ।

Samsung Galaxy Z Fold 6 की कीमत:

सैमसंग गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 6 स्पेशल एडिशन की कीमत 2,789,600 कोरियाई वॉन (करीब 1,70,000 रुपये) रखी गई है। इस फोल्डेबल फोन की बिक्री 25 अक्टूबर 2024 से सैमसंग की आधिकारिक वेबसाइट और दूसरे ऑनलाइन प्लेटफार्म्स पर शुरू होगी। फिलहाल यह फोन ब्लैक शैडो रंग में 16 जीबी रैम और 512 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वेरिएंट के साथ मिलेगा।

शानदार कैमरा और नया डिज़ाइन:

इस स्पेशल एडिशन की सबसे बड़ी खासियत इसका 200 मेगापिक्सल का प्राइमरी वाइड-एंगल कैमरा है, जो इस मॉडल को स्टैंडर्ड वर्जन से अलग बनाता है। हालांकि, अन्य कैमरा लेंस वही हैं, जो गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 6 में पहले से हैं। 200MP कैमरे की बदौलत यह फोन फ़ोटोग्राफी के शौकीनों के लिए एक बेमिसाल विकल्प है, जो अल्ट्रा-हाई-डेफिनिशन इमेजिंग की जरूरतों को पूरा करेगा।

डिज़ाइन और वजन में मामूली बदलाव:

Samsung Galaxy Z Fold 6 Special Edition की तुलना में यह स्पेशल एडिशन वर्जन और भी ज्यादा आकर्षक है। यह मॉडल स्टैंडर्ड वर्जन के मुकाबले 1.5 मिमी ज्यादा पतला और 3 ग्राम हल्का है। फोल्डेबल स्मार्टफोन होने के बावजूद इसका हल्का और स्लिम डिज़ाइन इसे और भी प्रीमियम फील देता है।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन:

गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 6 स्पेशल एडिशन में वही प्रोसेसर और अन्य फीचर्स शामिल हैं जो इसके स्टैंडर्ड मॉडल में थे। पर इसका हल्का वजन और स्लिम डिजाइन इसे एक बेहतर अनुभव देता है।

इस फोन के बाकी फीचर्स भी बेहतरीन हैं। इसमें आपको मिलता है:

  • 7.6 इंच की डायनामिक AMOLED डिस्प्ले जो शानदार विजुअल्स और बेहतरीन रिफ्रेश रेट प्रदान करती है।
  • Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर जो इसे सबसे तेज और फ्यूचर-प्रूफ बनाता है।
  • 4400mAh की दमदार बैटरी के साथ 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट।

फोल्डेबल टेक्नोलॉजी में एक और कदम आगे:

सैमसंग ने हमेशा से ही अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन्स के ज़रिए स्मार्टफोन की दुनिया में नए मानक स्थापित किए हैं। गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 6 स्पेशल एडिशन न केवल शानदार डिजाइन और पावरफुल फीचर्स के साथ आता है, बल्कि इसकी फोल्डेबल तकनीक इसे और भी यूनीक बनाती है। यह फोन उन उपभोक्ताओं के लिए खास तौर पर डिजाइन किया गया है जो टेक्नोलॉजी और स्टाइल का सही मिश्रण चाहते हैं।