नई दिल्ली। Anil Kapoor Advertisement: टीवी पर आप ब्यूटी प्रोडेक्ट से लेकर तरह तरह की क्रीमें, खाने की चीजों, से लेकर तेल मसालों के विज्ञापन देखते है। विज्ञापन में दिखाई जाने वाली चीजे हमारे शरीर के लिए कितनी सही रहती है। इसके बारे में हर कोई जानता है। लेकिन इन प्रोडेक्ट को लोग पूरे विश्वास के साथ ज्यादा से ज्यादा लोग खरीदें, इसके लिए मेकर्स बॉलीवुड इडंस्ट्री के कलाकरों को इसके लिए चुनते है। जिन्हें ज्यादा से ज्यादा फीस देकर इन प्रोडक्ट का एड तैयार कराते है।

इन्ही एड में पान मसाला के विज्ञापन भी टीवी पर काफी देखा जाता है। लेकिन इस विज्ञापन को बॉलीवुड के जाने माने एक्टर अनिल कपूर ने इसलिए करने से मना कर दिया है क्योकि यह लोगों की सेहत पर बुरा असर डालने का काम करता हैं। अनिल कपूर ने लोगों की सेहत को देखते हुए  हाल ही में विज्ञापन को ठुकरा दिया है। जिससे उनकी काफी हो रही है।

ये एक्टर करते हैं विज्ञापन

बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स हैं जिन्होंने पान-मसाला के इस विज्ञापन को ना करने की शपथ ली है. इसी श्रेणी में अनिल कपूर का नाम भी शामिल हो गया हैं. हालांकि, अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अजय देवगन जैसे कुछ स्टार्स है जो पान मसाला का विज्ञापन करते नजर आ रहे हैं. इसके लिए उनकी आलोचना भी होती है। खबरों के मुताबिक अनिल कपूर को इस विज्ञापन को करने के 10 करोड़ रुपये मिल रहे थे जिसे उन्होंने  ठुकरा दिया है।

अनिल कपूर का बयान

अनिल कपूर कहते हैं कि जो फैंस हमे प्यार देते है उनके प्रति विश्वासघात करना सही नही है, उनका कहना है कि वो ऐसे प्रोडक्ट को सपोर्ट नहीं करना चाहते, जिससे पब्लिक हेल्थ को नुकसान हो।अनिल कपूर 67 की उम्र में 3 बच्चों के बाप हैं। लेकिन अपनी सेहत को लेकर इतने सजग रहते है कि घर पर एक्सरसाइज करने के बाद जिम में घंटो पसीना बहाते हैं. और समुंदर किनारे दौड़ लगाते हैं।

इन स्टार ने विज्ञापन को कहा ना

बता दे कि अनिल कपूर से पहले बॉलीवुड के स्टार कार्तिक आर्यन ने भी पान सुपारी का विज्ञापन करने से मना कर दिया था. साउथ एक्टर अल्लू अर्जुन ने भी इसी तरह से तंबाकू और शराब का विज्ञापन को ना करने की कसम खाई है. साउथ एक्टर यश ने भी साल 2022 में पान मसाला का विज्ञापन करने से मना कर दिया था।