नई दिल्ली: शारदीय नवरात्रि शुरू होते ही देश में फेस्टिव सीजन की शुरुआत हो जाती है। लेकिन विजयदशमी के बाद पूरा देश त्यौहार के रंग में रंग जाता है। लोगों को इंतजार रहता है दीपावली के अवसर पर मिलने वाले गिफ्ट का। कभी-कभी त्योहारों के मौके पर कुछ कम्पनियां अपने एंप्लॉय को ऐसा गिफ्ट देती हैं, जो चर्चा का विषय बन जाती है।

इसी तरह से चर्चा में इन दिनों हरियाणा की एक फार्मा कंपनी  है। दरअसल फार्मा कंपनी ने अपने यहां पर काम कर रहे कर्मचारियों को  दीपावली के गिफ्ट में कार भेंट की है।  इस खबर को सुनने के बाद हर कोई  हैरान रह गया है। कार गिफ्ट करने वाली फार्मा कंपनी जिसका ऑफिस पंचकूला में है दिवाली से पहले अपने 15 एम्पलाइज को कार भेंट कर यह कंपनी सुर्खियों में आ गई है।

अपने कर्मचारियों को उपहार में कार भेंट करने वाली पंचकूला की फार्मा कंपनी का नाम एमआईटीएस है। यह कंपनी हर वर्ष अपने एम्पलाइज को दीपावली पर विशेष उपहार देती है। कंपनी के मालिक एमके भाटिया का मानना है कि कंपनी के कर्मचारी कंपनी की सबसे बड़ी पूंजी हैं। जो अपनी मेहनत से   कपंनी को आगे बढ़ाने में मदद करते है। इसी विचारधारा को मानते हुए एमके भाटिया कपंनी अपने एम्पलाइज को हर वर्ष स्पेशल गिफ्ट देती हैं।

आपको बता दें कि इस फार्मा कंपनी के मालिक एमके भाटिया का मानना है कि युवाओं की लाइफस्टाइल बेहतर बनाने के लिए कार जैसे संसाधन का होना जरूरी है। जो  आज के समय में  जरूरी आवश्यकताओं में से एक है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए एमके भाटिया हर वर्ष अपने रॉकस्टार यानी अपने एम्पलाइज को त्यौहार पर कार भेंट कर उनके जीवन स्तर को सुधारने की कोशिश में है। एमके भाटिया का मानना है कि पारिवारिक जिम्मेदारी की वजह से युवा कार नहीं खरीद पाते हैं, इसीलिए उन्हें कार भेंट कर उनकी आवश्यकताओं को इस तरह से पूरा करके उन्हे खुश रखा जा सकता हैं।

कंपनी के एम्पलाइज भी गिफ्ट में कार पा कर काफी खुश हैं। एमआईटीएस कम्पनी की कर्मचारी प्रियंका पटियाल कार मिलने से काफी उत्साहित हैं। प्रियंका पटियाल को यह उम्मीद नहीं थी कि साढे तीन साल की नौकरी में उन्हें कंपनी की ओर से गिफ्ट में कर मिल सकती है। प्रियंका पटियाल का मानना है कंपनी द्वारा कार गिफ्ट करने से लोगों का उत्साह बढ़ता है, और कंपनी के लिए जी-जान लगाकर मेहनत करने की प्रेरणा मिलती है।