नई दिल्ली। Snake Fight Viral Video: बारिश का मौसमम भले ही चला गया हो लेकिन घर के आसपास खेल खलिहान में सांप देखने को मिल ही जाते है। सोशल मीडिया पर क्सर आपने सांप से जुड़े वीडियो काफी देखे होगें। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों चर्चा में बना हुआ है। जिसमें बिहार के क गांव में घर के अंदर एस सापं को जोड़ा रोमांस करते देखा गया।

यह चौंका देने वाला मामला बिहार केएक गांव का है जहां एक घर से बेड के नीचे दो सांप आपस में एक दूरे के साथ लिपटे हुए नजर आए।  सोशल मीडिया पर इन दो जहरीले सांपों की लड़ाई का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो तो  एक ऑफिसर ने अपने एक्स हैंडल पर शेयर किया है। जिसमें सांपों बेड के नीचे बैठे नजर आ रहे हैं। जिसे देखने को लिए काफी भीड़ जुट चुकी है।

खतरनाक सांपों की लड़ाई का वीडियो वायरल

परवीन कासवान नामक आईएफएस ऑफिसर ने इस वीडियो को अपने  एक्स हैंडल पर शेयर करते लिखा है कि, ‘आधी रात को हमारे स्टाफ को एक गांव से कॉल आया, कि उनके घर पर बेडरूम में वॉल्स क्रैट प्रजाति के दो जहरीले सांप काफी लड़ रहे हैं, जब रेस्क्यू करने पहुंची टीम ने इस नजारे को देखा तो हैरान रह गए, लेकिन उन्हें बिना किसी तरह का नुकसान पहुंचाए पकड़ लिया गया है.’ जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

लोग टीम का जता रहे आभार

इस वीडियो को देखन के बाद लोग आईएफएस परवीन कासवान और उनकी टीम के प्रति आभार जता रहे हैं। जिन्होने काफी अच्छी तरीके से सापों का  रेस्क्यू करके लोगों की जान बचाई है। इस टीम की लोग सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है। और अपनी अपनी प्रतिक्रिया देकर अभार व्यक्त कर रहे है।

बता दें कि वॉल्स क्रैट सांप साउथ ईस्ट एशिया में सबसे ज्यादा पाए जाते हैं। यह ब्लैक और व्हाइट बैंडेड रंग में होते हैं. सांप की यह प्रजाति काफी शर्मीली होती है यह तब तक लोगों पर अटैक नही करती जब तक कि इन्हें कोई छेड़ता नहीं है।