नई दिल्ली: भारतीय रेल जो लोगों की लाइफ लाइन के लिए जानी जाती है। जिसमें लाखों करोड़ों लोग रोज सफर करते है। और इस सफर को अरामदायक बनाने के लिए रेल विभाग अपनी ओर से हर संभव प्रयास करता है। लेकिन इन दिनों रेल में हो रही गड़बड़ी की खबरे रोज सोशल मीडिया में देखने व सुनने को मिल जाती है। जिसमें महंगी से मंहगी लग्जरी ट्रेनों में खाने-पीने की चीजों में मिलावट और गंदगी की तस्वीर अक्सर देखने को मिलती हैं। जिससे खाद्य सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंता बनी रहती है। हालांकि IRCTC आए दिन खाद्य सुरक्षा और साफ सफाई को लेकर ठीगें मारता रहता है जिसका एक जीता जागता उदाहरण इस वीडियो में देखा जा सकता है जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा  है।

दरअसल एक यात्री दिल्ली के IRCTC के वीआईपी लॉउन्ज में खाना खा रहा था, इस दौरान यात्री के खाने में एक कनखजूरा तैरता नजर आया, जिसे देखकर खाने वाले के होश उड़ गए। उसे यात्री ने अपने X अकाउंट पर इसकी तस्वीर डालकर IRCTC के खाने की शुद्धता पर सवाल उठाया।

IRCTC के स्वच्छता पर उठे सवाल

IRCTC के खाने में कनखजूरा निकलने की शिकायत करने वाले यात्री आर्यांश ने IRCTC के स्वच्छता के स्लोगन पर व्यंग्यात्मक जवाब देते हुए आर्यंश ने X पर लिखा, “हां, निश्चित रूप से, भारतीय रेलवे के खाने की गुणवत्ता में सुधार हुआ है, अब वे अधिक प्रोटीन वाला रायता परोस रहे हैं,” आर्यांश ने अपने रायता में तैरते हुए कनखजूरे की तस्वीर शेयर की और फॉलोअप पोस्ट में, बताया कि उन्होंने भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (IRCTC) द्वारा संचालित VIP लाउंज में भोजन करते समय इस कीड़े को अपने खाने में पाया है।

हालांकि आर्यांश के पोस्ट का जवाब देते हुए IRCTC ने अपने X प्लेटफार्म पर लिखा कि खाद्य सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। इसकी जांच कराई जाएगी और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होगी।
IRCTC ने शिकायत करता को सलाह दी कि अपना कॉन्टेक्ट और स्थान लिख कर भेजें जिससे शिकायत का निराकरण किया जा सके।