गूगल ने अपने प्रशंसकों को एक नई खुशखबरी दी है कि वह 2025 की शुरुआत में अपने नए मिड-रेंज स्मार्टफोन Google Pixel 9a को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। हालिया रिपोर्ट्स से पता चला है कि इस आगामी स्मार्टफोन में कैमरा में महत्वपूर्ण अपग्रेड देखने को मिलेगा, जो इसे पिछले मॉडल Pixel 8a से अलग बनाएगा।

Pixel 9a में 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे की जगह एक नया 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया जा सकता है, जो अधिकतर उपयोगकर्ताओं की फोटोग्राफी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तैयार किया गया है।

हालांकि, कंपनी ने 13 मेगापिक्सल का सेल्फी स्नैपर पिछले मॉडल की तरह ही बनाए रखने का निर्णय लिया है। इसमें एक नया ‘ऐड मी’ कैमरा फीचर शामिल होगा, जो यूजर्स को ग्रुप फोटो लेने में मदद करेगा। यह फीचर हाल ही में Pixel 9 सीरीज के साथ पेश किया गया था और इसे AI तकनीक पर आधारित बनाया गया है, जो तस्वीरों की गुणवत्ता को और बढ़ाने में मदद करता है।

Pixel 9a की खासियत

गूगल के Pixel 9a के साथ एक नई डिज़ाइन और फिचर्स के साथ आने की उम्मीद है। रिपोर्टों के अनुसार, स्मार्टफोन का डाइमेंशन 154.7 मिमी लंबाई, 73.2 मिमी चौड़ाई और 8.9 मिमी मोटाई हो सकता है। इसमें 6.3 इंच की डिस्प्ले दी जाने की संभावना है, जो यूजर्स को एक शानदार विजुअल अनुभव प्रदान करेगी।

इस नए स्मार्टफोन का कैमरा मॉड्यूल भी पिछली डिवाइसों की तुलना में नया और आकर्षक होगा। लीक के अनुसार, Pixel 9a चार रंगों में उपलब्ध होगा: पोर्सिलेन (सफेद), आईरिस (नीला बैंगनी), ओब्सीडियन (काला) और पेओनी (गुलाबी)।

Google Pixel 9a Android 15 पर आधारित हो सकता है और इसमें Tensor G4 प्रोसेसर का उपयोग किया जाएगा। गूगल ने यह भी बताया है कि नए फोन के लिए 7 साल का एंड्रॉइड अपग्रेड भी मिलेगा, जो यूजर्स के लिए एक बड़ा प्लस पॉइंट होगा।