सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) अपने यूजर्स को किफायती दरों पर बेहतरीन सेवाएं प्रदान करने के लिए लगातार नेटवर्क अपग्रेड कर रही है। जहां निजी कंपनियां जैसे जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने हाल ही में अपने टैरिफ प्लान्स में 25% तक की बढ़ोतरी की है।

तो वहीं बीएसएनएल ने अपने प्लान्स की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया। इस फैसले से कंपनी का ग्राहक आधार बढ़ रहा है, और लोग तेजी से अपना नंबर बीएसएनएल में पोर्ट करा रहे हैं।

BSNL की 4G सेवाएं

बीएसएनएल ने हाल ही में देश के कई हिस्सों में 4G सेवाएं शुरू की हैं, और आने वाले समय में और भी क्षेत्रों में यह सेवा विस्तार होने की उम्मीद है। ग्राहकों को बेहतर नेटवर्क और सेवा मिल सके, इसके लिए कंपनी 1 लाख 4G टॉवर लगाने की योजना पर काम कर रही है, जिसमें अब तक 36 हजार से ज्यादा टॉवर इंस्टॉल किए जा चुके हैं।

BSNL का सस्ता प्लान

बीएसएनएल के 298 रुपये के प्लान में ग्राहकों को 52 दिनों की लंबी वैधता मिलती है, जिसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ हर रोज 100 SMS और 1GB डेटा मिलता है। ऐसे यूजर्स जो ज्यादा डेटा इस्तेमाल नहीं करते लेकिन कॉलिंग और मैसेजिंग की जरूरत ज्यादा होती है, उनके लिए यह प्लान एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। अगर यूजर्स को अतिरिक्त डेटा की जरूरत हो, तो बीएसएनएल 249 रुपये में 45 दिनों की वैधता के साथ 2GB प्रति दिन का डेटा पैक भी उपलब्ध कराता है।

प्राइवेट कंपनियों को दे रहा है कड़ी टक्कर

बीएसएनएल के किफायती प्लान्स और लगातार नेटवर्क सुधार ने उसे जियो, एयरटेल और वोडाफोन जैसी कंपनियों के मुकाबले खड़ा कर दिया है। साथ ही, कंपनी 5G नेटवर्क की भी टेस्टिंग कर रही है, जिससे आने वाले दिनों में यूजर्स को और बेहतर सेवा मिलने की संभावना है।