नई दिल्ली। देश की दिग्गज टेलिकॉम कपंनी BSNL अब अपने ग्राहकों को एक बड़ा तोहफा दे रही है। जहां एक ओर जियो, एयरटेल, जैसी प्राइवेट टेलीकॉम कपंनियो ने अपने टैरिफ प्लान में 25 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी करके ग्राहकों को बड़ा झटका दिया हैं। तो  वहीं दूसरी ओर सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने अपने रिचार्ज प्लान में काफी कटौती की है।

बीएसएनएल अपने यूजर्स को ऐसे सस्ते प्लान मुहैया करा रही है। जो उनके लिए बेहतर साबित हो सकते है। आज हम आपको बीएसएनएल के ऐसे ही  प्लान के बारे बता रहे है, जिसमें आपको 52 दिन की वैलिडिटी मिलती है।

298 रुपये वाले प्लान की विशेषताएं

यदि आप 298 रुपये वाले रिचार्ज प्लान को लेते है तो इसमें आपको किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोजाना 100 फ्री एसएमएस और कुल 52GB डेटा (हर दिन 1GB) मिलेगा। जो लोग दिन भर फोन पर बात करते है उनके लिए यह प्लान बेहतर साबित हो सकता है। आपको 298 रुपये में 52 दिन के लिए फ्री कॉलिंग और फ्री एसएमएस की सुविधा मिल रही है। इसी के साथ 52GB डेटा से यूजर्स को ऑनलाइन गतिविधियों में भी सुविधा मिलेगी।

यूजर्स के लिए बेस्ट है प्लान

यदि आपको पने काम के लिए ज्यादा डेटा की जरूरत पड़ती है, तो ऐसे में बीएसएनएल के पास एक और अच्छा टैरिफ प्लान हैं। जिसमें 245 रुपये खर्च करने होंगे, इस प्लान में आपको 45 दिनों के लिए 2जीबी डेटा हर दिन फ्री मिलेगा।

प्राइवेट कंपनियों को बीएसएनएल की चुनौती

जब से प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों जैसे रिलायंस जियो, एयरटेल, वोडाफोन आइडिया के रिचार्ज प्लान में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है तब से बीएसएनएल पर ग्राहकों का भरोसा काफी अधिक हो गया है। और इस भरों के बने रखने के लिए बीएसएनएल भी अपनी 4जी सुविधा को भी बेहतर बनाए रखने की ओर ध्यान दे रहा है।