हीरो मोटोकॉर्प की हीरो स्प्लेंडर बाइक को काफी ज्यादा पसंद किया है। बड़ी संख्या में लोग इस बाइक का इस्तेमाल करते हैं। हीरो स्प्लेंडर बाइक की सेल की बात करें तो बता दें की यह देश-दुनिया में सबसे ज्यादा सेल होने वाली बाइक है। बता दें की इस बाइक ने अपने 30 साल पूरे कर लिए हैं और यह बाइक 4 करोड़ लोगों की फेवरेट बन चुकी है।

अब हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी हीरो स्प्लेंडर बाइक के स्प्लेंडर प्लस मॉडल को इलेक्ट्रिक मॉडल में बदल दिया है। जिसको काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इस बाइक को आप पेट्रोल वर्जन की तुलना में काफी कम कीमत में चला सकते हैं। इसकी पावर की बात करें तो बता दें की इसमें 9 kWh BLDC मोटर लगी हुई है तथा यह बाइक मात्र 7 सेकेंड में 40 किमी प्रति घंटा की रफ़्तार को पकड़ लेती है।

Splendor Plus XTEC 2.0 को किया लांच

जानकारी दे दें की मई माह में Splendor Plus XTEC 2.0 को हीरो मोटोकॉर्प ने लांच कर दिया है। इस बाइक में आपको काफी कुछ ख़ास मिलने वाला है। इसके फीचर्स काफी आधुनिक हैं तथा इसका लुक भी काफी शानदार है। इस बाइक में हाई इंटेंसिटी पोजिशन लैंप से लैस LED हेडलाइट्स दी हुई हैं। इसके अलावा इसमें एच-शेप सिग्नेचर टेललैंप भी दिए गए हैं। आइये अब आपको Hero Splendor Plus Electric Bike के फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Hero Splendor Plus Electric Bike के फीचर्स

इसमें आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं। बता दें की इस बाइक में 9 किलोवाट की मोटर लगाईं गई है। इसके साथ ही इसमें 4 kWh का बैटरी पैक लगाया गया है। इस बाइक का वजन 115 Kg का है। आपको बता दें की यह बाइक 3 बैटरी वेरिएंट के साथ में आती है। इस बाइक का माइलेज काफी अच्छा है। बता दें की यह 120 किमी का है इसमें आप 2 kWh की अतिरिक्त बैटरी भी जोड़ सकते हैं। इसके अलावा इस बाइक का एक अन्य वेरिएंट 8 kWh बैटरी के साथ में आता है, जो की 240 किमी की रेंज आपको प्रदान करता है।

जान लें कीमत

आपको बता दें की हीरो स्प्लेंडर प्लस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी अभी नहीं दी गई है। हालांकि जानकारों का कहना है की इसकी कीमत 1.5-1.6 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद की जा रही है।