फोल्डेबल स्मार्टफोन सेगमेंट में अपनी जगह बनाने के लिए रियलमी फिर से सक्रिय हो गया है। पिछले साल कंपनी के पूर्व चीफ माधव शेठ ने रियलमी के अपकमिंग फोल्डेबल फोन को लेकर एक हिंट दी थी, जिसमें Realme Flip और Realme Fold जैसे मॉडल्स का जिक्र था।

हालांकि, बाद में कंपनी ने फोल्डिंग मैकेनिज्म के स्थायित्व से जुड़ी चिंताओं के चलते इस प्रोजेक्ट को अस्थायी रूप से रोक दिया था। अब एक नई रिपोर्ट के अनुसार, रियलमी ने इस सेगमेंट में फिर से काम शुरू कर दिया है।

CNIPA पर दिखा नया पेटेंट

हाल ही में चाइना नेशनल इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी एडमिनिस्ट्रेशन (CNIPA) की वेबसाइट पर एक नया पेटेंट देखा गया, जिससे पता चला कि रियलमी फोल्डेबल फोन के डिजाइन पर फिर से काम कर रहा है। इस नए पेटेंट में एक बुक-स्टाइल फोल्डेबल डिज़ाइन का उल्लेख किया गया है, जो पहले के संकीर्ण फॉर्मेट से बिल्कुल अलग है। पेटेंट में दिखाए गए नए डिजाइन में सीमलेस फोल्डिंग के लिए एक मैग्नेटिक हिंज शामिल है, जो डिवाइस को बेहतर टिकाऊपन प्रदान करेगा।

रियलमी फोल्डेबल स्मार्टफोन की खासियत

रियलमी के इस नए फोल्डेबल स्मार्टफोन में एक खास हीट डिसिपेशन मैकेनिज्म भी होगा, जो लंबे समय तक इस्तेमाल करने पर डिवाइस की परफॉर्मेंस को स्थिर बनाए रखने में मदद करेगा। हालांकि, अभी तक कंपनी ने प्रोसेसर, डिस्प्ले, या लॉन्च की कोई ठोस जानकारी नहीं दी है।

रियलमी फोल्डेबल स्मार्टफोन का डिजाइन

पिछले बयानों के अनुसार, रियलमी फोल्डेबल डिवाइस से जुड़ी सामान्य टूट-फूट की समस्याओं को हल करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। नए पेटेंट के आधार पर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इस बार अपने फोल्डेबल फोन को एक बेहतर और टिकाऊ डिज़ाइन के साथ पेश करने की योजना बना रही है।
इस समय, लॉन्च की तारीख या डिवाइस की अन्य खासियतों के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है, लेकिन यह साफ है कि रियलमी फोल्डेबल स्मार्टफोन के बाजार में अपना स्थान बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार हो रही है।