नई दिल्ली। शहरों में बाइक कैब पर लोगों को काफी भरोसा होता है, वर्किंग लेडी कैब बुक करके भरोसे के साथ ऑफिस जाती हैं। लेकिन यही कैब ड्राइवर यदि भरोसा तोड़ कर सवारी के साथ विश्वासघात करे, तो फिर कैब कंपनी पर सवालिया निशान लग जाते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है राजस्थान के जयपुर में। यहां एक 17 वर्षीय लड़की ने कैब बुक किया रमजान अली नाम का बाइक कैब ड्राइवर किशोरी को जवाहर सर्किल में लेने पहुंचा। लड़की भरोसे के साथ अपने गंतव्य तक पहुंची भी लेकिन जाते जाते कैब ड्राइवर ने लड़की का फोन भी लूट ले गया।

जयपुर में घटी घटना
जयपुर की रहने वाली किशोरी ने बाइक कैब बुक किया, कैब ड्राइवर समय पर सवारी लेने पहुंचा भी। राइडर ने मौके पर लड़की को बाइज्जत ड्राप भी किया, लेकिन जाते समय कैब चालक ने युवती को ढकेल कर उसका फोन झपट लिया। हालांकि लड़की ने कैब बाइक का पीछा भी किया लेकिन कैब चालक बाइक और लूटा हुआ मोबाइल लेकर फरार हो गया। ये घटना जयपुर के जवाहर सर्किल थाने का बताया जा रहा है, इस वारदात के बात युवती ने संबंधित थाने में एफआईआर दर्ज कराया है। पुलिस ने इस केस की तस्दीक की है, पुलिस की माने तो लड़की ने रैपीडो कैब बाइक बुक की थी। बाइक कैब राइडर का नाम रमजान अली बताया जा रहा है। इस घटना से किशोरी बेहद डरी सहमी हैं। बाद में पीड़ित युवती ने पुलिस थाने में केस दर्ज कराया है। इसी तरह का मोबाइल लूट का एक और मामला आदर्श नगर की जनता कॉलोनी से सामने आया है।

 यूपी का मामला

ये मामला है यूपी निवासी मधुर जैन की मोबाइल लूट का। मधुर अपने मोबाइल से बात करते हुए सड़क पर चल रहे थे इसी बीच दो बाइक सवार लुटेरे आए और मधुर जैन का मोबाइल छीन कर ले उड़े। मधुर ने लूट से बचने के लिए अपने फोन को कस कर पकड़ लिया तो फोन छुड़ाने के लिए लुटेरों ने मधुर जैन को धक्का दे कर सड़क पर गिरा दिया इस घटना से पीड़त को चोटें भी आईं हैं। इस घटना के बाद घबराए मधुर जैन ने स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस घटना स्थल पर लगे सीसी कैमरों को खंगाल रही है।