आपको बताया दें की ज्योतिष के अनुसार बुद्धि और तर्क बुध को जिम्मेदार माना जाता है। अतः यदि किसी व्यक्ति का बुध शक्तिशाली होता है तो ऐसा व्यक्ति बुद्धिमान तथा तर्कशील होता है। जानकारी दे दें की 27 सितंबर 2024 सुबह 9 बजकर 13 मिनट पर बुध ने हस्त नक्षत्र में गोचर कर लिया है। यहां अक्टूबर 2024 तक बुध रहेंगे। 6 अक्टूबर को 11 बजकर 49 मिनट पर बुध का गोचर चित्रा नक्षत्र में होगा। इसके स्वामी मंगल हैं। अतः कुछ राशियों के जातकों को मंगल तथा बुध की विशेष कृपा प्राप्त होगी तथा जीवन में लाभ होगा।

वृषभ राशि

इस राशि के जातकों को शुभ तथा सकारात्मक परिणाम मिलने की उम्मीद है। जो लोग नौकरी करते हैं, उन्हें आकस्मिक धन लाभ होने की संभावना है। इससे आर्थिक मजबूती मिलेगी। जिन व्यापारियों का धन रुका हुआ है। उनका धन जल्दी ही मिलेगा। जिन लोगों को मानसिक तनाव की समस्या है। उनका तनाव कम होगा तथा उन्हें आराम मिलेगा। इसके अलावा घर में सुख समृद्धि रहेगी तथा घर खरीदने का सपना जल्दी ही पूरा होगा।

मिथुन राशि

बुध का गोचर मिथुन राशि के जातकों के लिए काफी लाभकारी हो सकता है। जो लोग नौकरी कर रहें हैं। उनका प्रमोशन हो सकता है तथा वे ऊँचें पद पर जा सकते हैं। कारोबारी लोग खुद में नई ऊर्जा तथा उत्साह को पाएंगे तथा मन लगाकर कार्य करेंगे। धन को अर्जित करने में आ रहीं समस्याओं में कमी आएगी। व्यापार में भी धन लाभ होगा। युवा वर्ग के लोग अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे। छात्रों को माता पिता की और से उपहार मिलने की संभावना है। घर में शांति रहेगी तथा मन प्रसन्न रहेगा।

कुंभ राशि

बुध का गोचर बुध राशि के लोगों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है। इस दौरान कुंभ राशि के जातकों के बड़े भाई-बहनों से मधुर संबंध बनेंगे। इससे घर का माहौल अच्छा बना रह सकता है। शादीशुदा कपल मिलकर नया बिजनेस भी खोल सकते हैं। दुकानदार लोगों के लिए यह समय काफी अनुकूल रहेगा। घर में प्रसन्नता रहेगी। व्यापार में बतद्धि होगी। नए लोगों से संबंध बनेगे जो भविष्य में लाभकारी साबित होंगे।