03 अक्टूबर 2024, गुरुवार को अश्विन मास के शुक्ल पक्ष में चंद्रमा हस्त नक्षत्र में रहेगा और आज शारदीय नवरात्रि का पहला दिन है। आइए जानते हैं आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, राशि अनुसार भविष्यफल:

मेष:

आज का दिन आपके लिए सौभाग्यशाली और उन्नति से भरा रहेगा। किसी भी काम के पूरे होने तक उसका खुलासा न करें, वरना योजना विफल हो सकती है। निजी व्यवसाय में अचानक लाभ हो सकता है और नौकरी में पदोन्नति की संभावना है। राजनीति से जुड़े लोगों को सफलता मिल सकती है।

वृषभ:

कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। व्यापार में कुछ बाधाएं आ सकती हैं, लेकिन आत्मविश्वास बनाए रखें। किसी भी विवाद से बचें और समस्या का शीघ्र समाधान करें। भूमि संबंधी कार्यों में भी अधिक परिश्रम के बाद सफलता मिलेगी।

मिथुन:

आपको शासन और सत्ता से सम्मान और उपहार प्राप्त होंगे। वाहन या संपत्ति खरीदने की योजना सफल हो सकती है। बेरोजगारों को नौकरी मिलेगी और लेखन से जुड़े लोगों को विशेष सफलता और मान-सम्मान मिलेगा।

कर्क:

आज के दिन बने हुए काम में अकारण देरी हो सकती है। कार्यस्थल पर बॉस से मतभेद होने की संभावना है। क्रोध पर नियंत्रण रखें और अनचाही यात्रा से बचें। व्यापार में अपेक्षित लाभ न मिलने से मन में उदासी हो सकती है, लेकिन धैर्य बनाए रखें।

सिंह:

आज आप बेवजह की भाग-दौड़ और चिंता में पड़ सकते हैं। सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। दोस्तों के साथ कुछ अच्छा समय बिताने का अवसर मिलेगा। व्यापार में प्रगति के संकेत हैं और कानूनी मामलों से दूर रहें।

कन्या:

आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। योजनाबद्ध तरीके से काम करने से लाभ होगा। व्यापार में बुद्धि और विवेक से धन की प्राप्ति होगी। उच्च अधिकारियों से मार्गदर्शन मिलेगा और नौकरी में पदोन्नति की संभावना है।

तुला:

कार्यक्षेत्र में विवादों से बचें, अन्यथा किसी सहयोगी से मतभेद हो सकते हैं। किसी महत्वपूर्ण योजना में देरी हो सकती है। हालांकि, कठिन परिश्रम से आपको लाभ मिलेगा। शिक्षा और व्यवसाय के क्षेत्र में सफलता मिलने से आत्मविश्वास बढ़ेगा।

वृश्चिक:

आपके बॉस से प्रशंसा और सम्मान मिलेगा। व्यापार में किसी गुप्त योजना से लाभ होगा। अध्ययन और अध्यापन से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। लंबी दूरी की यात्रा के संकेत हैं और विज्ञान से जुड़े लोगों के लिए सफलता का दिन रहेगा।

धनु:

करियर में नए अवसर मिलेंगे और आपको अपनी मेहनत का फल मिलेगा। किसी परीक्षा या प्रतियोगिता के लिए आप दूसरे शहर जा सकते हैं। परिवार और करियर दोनों में प्रगति होगी और विज्ञान के क्षेत्र में आपकी रुचि बढ़ेगी।

मकर:

किसी अन्य के विवाद में न पड़ें, वरना अपमान हो सकता है। कार्यक्षेत्र में अपने विचारों पर स्थिर रहें। व्यापार में आय और व्यय सामान्य रहेंगे। न्याय व्यवस्था से जुड़े लोगों को सफलता और सम्मान प्राप्त होगा। आध्यात्मिक कार्यों में भी रुचि बढ़ेगी।

कुंभ:

आप अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए जोर-शोर से प्रयास करेंगे। पढ़ाई या व्यवसाय में कुछ बेहतर करने की कोशिश करेंगे। करियर सुधारने के लिए यदि आपको यात्रा करनी पड़े तो भी आप तैयार रहेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के संकेत हैं।

मीन:

अचानक धन लाभ की संभावना है और दूर देश की यात्रा के योग बन सकते हैं। राजनीति में पद और प्रतिष्ठा बढ़ेगी, लेकिन व्यापार और घर में चोरी का खतरा है। बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोग कंपनी बदलने का निर्णय ले सकते हैं, लेकिन सोच-समझकर ही कदम उठाएं।