Grand-Vitara And Toyota-Hyrider Will Get 7 Seater Version: मारुति सुजुकी एक ऐसी कंपनी है जिस पर सब भरोसा करते है. दरअसल अभी के टाइम में इस कंपनी के पास Grand Vitara के साथ मीडियम आकार के एसयूवी सेगमेंट पर एक अच्छी पकड़ बनी हुई है. कंपनी के हिसाब से इनकी सेल भी दमदार है. यही नहीं इसी SUV में Toyota Urban Cruiser Hyryder भी लोगों की पसंद बनी हुई है और अच्छी संख्या में बिक रही है.

हाँ वो बात अलग है की अब मार्किट में 7 सीटर की डिमांड ज्यादा है. ऐसे में 7-सीटर एसयूवी सेगमेंट अभी भी भारतीय कार निर्माता द्वारा इसे अलग बनाने में लगे है ताकि लोगों को ये पसंद आये है. यही कारण है की अब कंपनी बहुत जल्द Maruti Suzuki Grand Vitara और Toyota Hyryder को 7 सीटर में लाना चाहती है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

7-सीटर वेरिएंट

आपकी जानकरी के लिए बता दे इस 7 सीटर पर काम शुरू हो गया है और अब ये 7-सीटर संस्करण साल 2025 तक लॉन्च होने की उम्मीद में है. जी हाँ इसके बाद अगला काम टोयोटा हायरडर जिसे 7-सीटर की शुरुआत होने वाली है.

ये दोनों गाड़िया Hyundai Alcazar, MG Hector Plus, Tata Safari और Mahindra XUV700 को टक्कर देंग. यही नहीं , Maruti Suzuki अपनी Grand Vitara 7-सीटर के साथ इन 7-सीटर एसयूवी के लिए एक नो-नॉनसेंस विकल्प ऑप्शन में लॉन्च करने के बारे में सोच रही है. ऐसे में इनके डिज़ाइन पर काफी ज्यादा ध्यान दिया जा रा है. यही नहीं सीटों की एक लाइन में डालने की बात की जा रही है जिस के वजह से गाड़ी का व्हीलबेस लंबा हो सकता है.