नई दिल्ली। 80 के दशक में रॉयल एनफील्ड देश की सबसे शानदार बाइक में से एक मानी जाती थी । जिसकी रफ्तार के सामने चीतें की दौड़ भी कम पड़ती थी। इस बाईक की जबरदस्त मजबूती  के साथ क्लासिक डिज़ाइन और धकधक करती अवाज के कारण लोग इसे बहुत पसंद करते रहे है।  यह बाइक आज भी लोगों की पहली पसंद बनी हुई है। लोगों की बढ़ती पसंद को देख कपंनी एक बार फिर से इसे नए अवतार के साथ पेश कर रही है लेकिन इसमें दिए गए फीचर्स के साथ इस बाइक कीमत लाखों में रखी हई है।

पर क्या आप जानते है कि आज इस क्लासिक डिज़ाइन के साथ पेश की गई रॉयल एनफील्ड की कीमत लाखों में है लेकिन एक समय ऐसा भी था जब इसकी कीमत एक बच्चे की पॉकेट मनी के बराबर हुआ करती थी। जीं ही यह बात सच है क्योकि इन दिनों सोशल मीडिया पर 1986 में खरीदी गई Royal Enfield बाइक का बिल काफी वायरल हो रहा है। जिसमें इस बाइक का लुक के साथ इसकी कीमत देखने को मिल रही है। वायरल हो रही तस्वीर में 80 के दशक की Royal Enfield Bullet 350 का बिल देख लोग हैरान हो रहे हैं।

पुरानी Royal Enfield 350 Bike

सोशल मीडिया पर साल 1986 में खरीदी गई एक रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 का बिल आप भी देखेगें तो सोच में पड़े जाएंगे। क्योकि उस समय इस बाइक की ऑन रोड कीमत केवल 18,700 रुपये दी गई है, और यह बिल साल 1986 का है।

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर बायरल हो रहे इस बिल को संदीप ऑटो कंपनी के द्वारा शेयर किया गया है।  जो कि झारखंड में स्थित है। इस बाइक के बारें में बहुत कम ही लोगों को पता होगा कि रॉयल एनफील्ड बुलेट को साल 1986 में सिर्फ एनफील्ड बुलेट के नाम से जाना जाता था।

उस समय भी इस बुलेट को दमदार क्वालिटी और रॉयल लुक के कारण लोग इसे खरीदना पसंद करते थे। उस दौरान इस बाइक का इस्तेमाल भारतीय सेना द्वारा सीमावर्ती क्षेत्रों में गश्त के लिए किया जाता था।