नई दिल्ली। आज के समय में लोग बदलती पसंद के बीच छोटी कार की जगह बड़ी कार खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे है। क्योकि यह बड़े परिवार के साथ चलने के लिए और लॉन्ग ट्रिप पर जाने के लिए सबसे बेस्ट मानी जाती है। फिर मार्केट में भी अब बड़ी कारों की कीमत इतनी कम हो गई है कि लोग तेजी के साथ इन कारों को खरीदकर अपने सपने पूरे कर रहे है। यदि आप भी कोई बड़ी कार खरीदने के बारे में सोच रहे है तो इस समय 7 सीटर कार की मार्केट में सबसे ज्यादा डिमांड हैं आज हम आपको कुछ ऐसी ही 7 सीटर कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें आपको दमदार फीचर्स मिल सकते है। जाने उन कारों के बारे में..

Kia Carens

7 सीटर कारों में सबसे पहला नाम Kia Carens का आता है। इस कार में एक साथ कई सारे एंडवास फीचर्स देखने को मिलेगें। इस कार को कपंनी ने 5 वेरिएंट के साथ पेश किया है।  जिसमें 7 सीटर के साथ 6 सीटर की कारें भी शामिल है। इन कार की कीमत 10.45 लाख रुपए से लेकर 19.45 लाख रुपए के बीच है. इस कार में आपको 1.5 लीटर पेट्रोल डीज़ल इंजन दिए जाने के साथ 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा। क्रूज कंट्रोल जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते हैं.

Toyota Rumion

Toyota Rumion कार के बारे में बात करें तो इस कार में 1.5 लीटर का इंजन देखने को मिलता है। यह कार CNG ऑप्शन के साथ भी आती है। बात अगर इस कार में मिलने वाले माइलेज की करें तो 20.51 किलो मीटर का माइलेज देता है. वही इसका CNG का माइलेज 26.11 किलो मीटर तक का माइलेज मिलता है.

मारुति Ertiga

मारुति Ertiga कार के बारे में बात करें तो यह कार  CNG और पेट्रोल दोनों वेरिएंट के साथ आती है।. इस कार में आपको 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है. पेट्रोल इंजन वाली ये कार आपको 13.08 लाख रुपए तक में आसानी से मिल जाएगी। वही कार का पेट्रोल वर्जन 20 किलो मीटर और CNG वाला वर्जन 26.11 का माइलेज देने में सक्षम है.इस कार में भी आपको कई शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे।