Renault Triber: क्या आप भी कोई ऐसी कार खरीदना चाहते हैं जो आपके बजट में भी हो और साथ ही साथ बड़ी कार हो. इस महंगाई के जमाने में बड़ी कार कम कीमत में खरीदना बहुत मुश्किल है. जिस कार की बात हम कर रहे हैं उस कार का नाम Renault Triber है. आपको इसमें बहुत सारे फीचर्स और बहुत सारे सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे. चलिए आपको इसके बारे में और कीमत के बारे में बताते है.

इंजन और माइलेज

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस Renault Triber में सबसे पहले आपको इंजन के बारे में बताते है. आपको इस में इंजन और माइलेज की बात करें तो आपको इसमें 84 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है. आप चाहे तो इस गाड़ी के थर्ड रो सीट को फोल्ड करके 625 लीटर तक इसे बढ़ा सकते है. आपको इसमें पांच मोनोटोन के साथ पांच ड्यूल टोन कलर में मिलता हैं. आपको इस नयी कार में 1.0 लीटर में 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है. गाड़ी में लगा इंजन 72 पीएस पावर और 96 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. आपको इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को इंजन के साथ जोड़ा गया है. आपको यह गाड़ी 20 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है.

फीचर्स

बात अगर फीचर्स की करें तो असल में Renault Triber में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट का सिस्टम दिया गया है. इन सब के साथ ही जो चीज़ इस गाड़ी को सबसे ज्यादा ख़ास बनाती है वो है एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी. आपको इसमें सब कुछ ऐसा मिलता है जिसे आप अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं. जैसे 6-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स और स्टीयरिंग माउंटेड म्यूजिक, फोन कंट्रोल्स पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, सेंटर कंसोल में कूल्ड स्टोरेज और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए गए है . आप खुद सोचिए जिस गाडी में फीचर्स कूट कूट के भरे है तो आपको इसमें सेफ्टी के लिए भी धाकड़ फीचर्स मिलते हैं. आपको इसमें चार एयरबैग (फ्रंट और साइड), ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और रियर व्यू कैमरा जैसे सेफ्टी फीचर मिलते हैं.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो असल में इस Renault Triber आपको 5.54 लाख रुपये से लेकर 7.30 लाख रुपये में मिल जाएगी.