Royal Enfield New Himalayan 2024: बुलेट यंगस्टर कि जान बन चूका है. लोग इसके पीछे पागल है. ऐसे में अगर आप भी बुलेट के जैसे ही कोई और बाइक खरीदना चाहते है तो ये वक़्त काफी अच्छा है. जी हाँ वैसे भी रॉयल एनफील्ड की एक बाइक की चर्चा बहुत ज्यादा होती है. वहीं पिछले 1 साल से रॉयल एनफील्ड की हिमालयन की डिमांड बहुत ज्यादा है. इसके बाद तो हिमालयन 2024 में धांसू बाइक मिल रही है. अभी हाल ही में इसकी डेब्यू होने वाली है. अभी तक इस बात का कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन इस कि जानकारी लीक हो गयी है.

आपको इस नयी हिमालयन में सब कुछ नया मिलेगा. चाहे लुक हो या इंजन ह. आपको इस बाइक के फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक देखने को मिलते है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

ये मिलेगा खास

बता दे आपको इस बाइक में राइड बाय वायर टेक्नोलॉजी मिलती है. यही नहीं आपको इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी दिया गया है. बात यही खत्म नहीं होती आपको इस बाइक में ऑल एलईडी लाइटिंग सिस्टम दिया गया है जो इस बाइक को बहुत ही ख़ास बनाती है. बात वजन कि करें तो इस बाइक का कर्ब वेट 196 किलोग्राम है और इसका ग्रॉस वेट 394 किलो के करीब है.

पहले के मुकाबले इस बाइक के फ्यूल टैंक को एक अलग तरह से डिजाइन किया गया है. इसे पहले के मुकाबले काफी बड़ा बनाया गया है. इसके इंजन के वजह से आपको इसमें रेंज जबरदस्त दी गयी है. आपको इस बाइक में पॉइंटेड फेंडर, बड़ी विंडस्क्रीन, स्‍प्‍लिट सीट्स और कॉम्पैक्ट टेल सेक्‍शन जैसे चीज़े इस बाइक को खास बनाती है.

इंजन

बात अगर इस बाइक में मिलने वाले इंजन कि करें तो आपको इस बाइक में 451.66 सीसी लिक्विड-कूल्ड, 4-वॉल्व इंजन दिया गया है. यही नहीं आपको इस इंजन में 39.57 बीएचपी की पावर और 45 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. यही नहीं आपको इस बाइक में 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को बाइक के इंजन के साथ जोड़ा गया है.