Fastest Cars of World: आज कल लोगो को कार के मामले में या बाइक के मामले में पसंद आता है तो सिर्फ और सिर्फ स्पोर्टी लुक वाली गाड़ी. इसका रीज़न यह है की इसके इसमें लोगों को एक साथ बहुत कुछ मिल जाता है. सबसे पहला है स्पीड, दूसरा है लुक और तीसरा है रेंज. ऐसे में बाइक हो या लोग इसी को पसंद करते है. बात अगर स्पोर्ट्स कार की करें तो इस सेगमेंट की कारों में कंपनियां नॉर्मल कार की तुलना में काफी पॉवरफुल इंजन देती है क्योंकि इसकी स्पीड धाकड़ होती है.

ऐसा इसलिए क्योंकि इंजन मजबूत रहेगा तभी तो इंजन ज्यादा पावर और टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा. इसी के वजह से ऐसे कार की स्पीड ज्यादा होगी. वैसे भी अगर आप भी उन लोगों में से हैं जिन्हे स्पीड ज्यादा चाहिए होती है तो यह खबर आपके लिए है. जी हाँ आज हम आपको बताएंगे सबसे तेज रफ्तार वाली कारों के बारे में.

तेज रफ्तार वाली

आपकी जानकारी के लिए बता दे हमारी इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर है Devel Sixteen. इसका नाम तो आप सब ने सुना होगा. इसका वजन काफी ज्यादा हल्का होता है. दरअसल कंपनी ने इस कार को काफी मजबूत कार्बन फाइबर का इस्तेमाल करके बनाया है. यही नहीं इस कार की टॉप स्पीड 550 किलोमीटर से बहुत ज्यादा है.

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है Koenigsegg Jesko Absolut. इस गाड़ी को एक स्वीडिश कंपनी द्वारा बनाया गया है. बता दे यह कार 531 किलोमीटर की टॉप स्पेस के साथ दौड़ सकती है ।

इस लिस्ट में अगली बरी है Hennessey Venom F5 की. यह अमेरिकन कार निर्माता द्वारा निर्मित इस कार की टॉप स्पीड 500 किलोमीटर से बहुत ज्यादा है.

बता दे इस लिस्ट में चौथे नंबर पर है Bugatti Bolide. असल में यह कंपनी की एक हाइपर कार होने वाली है जिसकी टॉप स्पीड 484 किलोमीटर प्रति घंटा से बहुत ज्यादा है.