5 Electric Scooter: क्या आप भी उन लोगों में से हैं जो इस फेस्टिव सीजन नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते है तो यह खबर आपके लिए है. मान लीजिये अगर आपका बजट 1 लाख रुपए है तो आज हम आपको ऐसे स्कूटर के बारे में बतांएगे जिसके बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. जी हाँ अगर आप इनमें से किसी भी स्कूटर को एक बार फूल चार्ज कर लेते है तो यह 80 किलोमीटर से लेकर 100 किलोमीटर या उससे ज्यादा का रेंज देने में सक्षम है. चलिए आपको इन स्कूटर के बारे में बताते है.

ओला S1 x

आपकी जानकारी के लिए बता दे आप अगर कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर लेना चाहते हैं तो सबसे बेस्ट है ओला का यह सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर. दरअसल यह 3 महीने पहले ही लॉन्च हुआ था. आपको इस ओला इलेक्ट्रिक ने 6kW हब-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है. आपको इसमें 2KWh और 3KWh बैटरी पैक का ऑप्शन दिया गया है. इस स्कूटर की कीमत 79,999 रुपए है.

प्योर EV ईट्रान्स नियो

दूसरे नंबर पर है प्योर EV ईट्रान्स नियो. इस स्कूटर में 2.5kWh कैपेसिटी वाला लिथियम आयन बैटरी पैक लगाया है. आपको इसे 2200 W पावर वाली इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है.इस स्कूटर ने 120 किलोमीटर की दूरी तय कर सकते हैं. दरअसल इस स्कूटर की टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटे है.

ओकिनावा प्रेज प्रो

तीसरे नंबर पर है ओकिनावा प्रेज प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर. इसे पिछले साल ही सितंबर में लॉन्च किया गया था. आपको इस स्कूटर में 2700 W की पीक पॉवर वाली मोटर और 2.08 kWh लिथियम-आयन बैटरी दी गयी है. आप अगर इसे एक बार फूल चार्ज कर लेते है तो यह र 56 किलोमीटर की मैक्सिमम स्पीड पर 81 किलोमीटर का रेंज देने में सक्षम है. आप अगर इसकी बैटरी को एक बार फुल चार्ज कर लेते हैं तो आपको इसमें 2 से 3 घंटे का वक़्त लगेगा.