नई दिल्ली। Tata Mini Nano SUV: ऑटोमोबाइल सेक्टर में बढ़ती एसयूवी की डिमांड को देखते हुए जहां मारूती,महिन्द्रा, हुंडई जैसी दिग्गज कपंनियों ने शानदार फीचर्स की SUV को उतारकर अपना दबदबा बनाया है तो वहीं टाटा मोटर्स की ओर से पेश की गई नई Tata Mini Nano SUV भी इन दिनों मार्केट में काफी तहलका मचा रही हैं। कम बजट में पेश की गई टाटा की इस SUV के लुक को देख ग्राहक इसे खरीदने के लिए बैचेन हो रहे है यदि आप भी इस कार को खरीदना चाहते है तो जान लें इसकी खासियत के बारे में..

Tata Nano Electric कार के ख़ास फीचर्स

Tata Nano Electric कार के फीचर्स के बारे में बात करें तो इस कार में आपको 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ, ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, पावर स्टीयरिंग, फ्रंट पावर विंडो, एंड्रॉइड ऑटो, ब्लूटूथ , 6 स्पीकर, एसी, मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले और रिमोट लॉकिंग सिस्टम, जैसे फीचर्स देखने को मिलेगें।

Tata Nano Electric की बैटरी

Tata Nano Electric कार की बॉरी के बारे में बात करें तो इसमें कपंनी ने  पॉवरफुल लिथियम बैटरी पैक दिया है। इस कतार में आपको दो बैटरी पैक का विकल्प देखने को मिल सकता है। पहले वाले में 19 kWh का बैटरी पैक दिया जाएगा। जिसे एक बार पूरी तरह से चार्ज होने पर आपको 250 किमी तक की रेंज मिल सकेगी। वही दूसरा बैटरी पैक 24 kWh का होगा। यह पूरी तरह से चार्ज होने पर आपको 315 किमी तक की रेंज प्रदान करेगा।

Tata Mini Nano SUV  पेट्रोल और CNG वेरिएंट में

Tata Mini Nano SUV  के बारे में बात करे तो बाजार में आपको यह दो वेरिएंट के साथ मिलेगी। जिसमें पेट्रोल और CNG दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है CNG वेरिएंट में आपको 1.2 लीटर का इंजन देखने को मिलेगा, जो 30 किलोमीटर प्रति लीटर का शानदार माइलेज देगा, वही 1.2 लीटर इंजन के साथ पेट्रोल इंजन भी देखने को मिलने वाला हैं।जो 35 किलोमीटर प्रति किलो CNG के हिसाब से माइलेज देने वाला हैं।

Tata Mini Nano SUV की कीमत

Tata Mini Nano SUV की कीमतों के बारे में बात करे तो यह आपको 3.5 लाख रूपए से 4 लाख रूपए के बीच मिल सकती हैं। टाटा की यह नई SUV 2024 के अंत तक पेश की जा सकती हैं।