Bajaj CNG Bike Launch Details: दुनिया की पहली सीएनजी बाइक 5 जुलाई को लांच होने वाली है। बजाज के तरफ से इस बाइक को लाया जाएगा। कंपनी में 3 जुलाई से ही इसकी रजिस्ट्रेशन शुरू कर दी है। यानी कि आप अपने नजदीकी शोरूम पर जाकर इस बुक कर सकते है।

सभी को नजर!

यह अपने आप में बेहद खास बाइक होने वाली है क्योंकि यह पेट्रोल के अलावा सीएनजी पर भी चलेगी। पूरी दुनिया की नजर फिलहाल सीएनजी बाइक पर है। सभी कंपनियां देखना चाहते हैं कि भारत में इसकी परफॉर्मेंस कैसी होती है। खुद परिवहन मंत्री नितिन गडकरी जी इस बाइक को लॉन्च करने वाले हैं।

CNG Bike की हुई टफ टेस्टिंग!

टेस्टिंग के दौरान बजाज की सीएनजी बाइक को कई बार देखा जा चुका है क्योंकि यह अपने आप में पहली बाइक है इसलिए कंपनी ने भी काफी सावधानी पूर्वक इस टेस्ट किया गया है। इसे काफी किलोमीटर तक अलग-अलग परिस्थितियों में चलाया जा चुका है। इसीलिए हम कह सकते हैं कि इस बाइक को चलाने में असुरक्षा नहीं होगी।

CNG Bike पर नहीं मिली ज्यादा जानकारी

कंपनी ने इस बाइक पर अभी तक किसी भी प्रकार की सार्वजनिक जानकारी नहीं दी है उनका कहना है कि लांच होने के बाद ही इस बाइक पर किसी भी प्रकार की जानकारी दी जाएगी। लेकिन सभी का अनुमान है कि इस सीएनजी बाइक को 100 से 125 सीसी सेगमेंट में लाया जाएगा। यह काफी पावरफुल होगी और इसमें दो से तीन किलो का सीएनजी सिलेंडर दिया जाएगा।

यह काफी छोटा है। लेकिन माइलेज के मामले में यह बाइक रिकॉर्ड तोड़ने वाली है। सभी का मानना है कि सीएनजी और पेट्रोल को मिलाकर यह बाइक 500 किलोमीटर से भी ज्यादा का दूरी तय कर सकती है। यानी की यह काफी किफायती होने वाली है।

बजाज सीएनजी बाइक में काफी अच्छे फीचर्स भी ऑफर किए जाएंगे या लंबी सिंगल सीट के साथ आएगी जिस पर तीन लोग भी बैठ सकेंगे इसके अलावा इसके सीएनजी टैंक को कवर किया जाएगा। यह एलॉय व्हील, फ्रंट डिस्क ब्रेक, हैंडल गार्ड, डिजिटल स्पीडोमीटर जैसे फीचर्स के साथ आएगी। यह काफी खास होने वाली है और इसकी कीमत भी 80000 के करीब हो सकती है।