Bajaj pulsar CNG: आज कल CNG बाइक एलर्क्ट्रिक गाड़ियों से भी ज्यादा आगे है. लोग अब धीरे धीरे इन सभी बाइक पर ही डिपेंड हो रहे है. ऐसे में अगर आप भीबाइक को खरीदना चाहते है तो मौका अच्छा है. आप चाहे तो बजाज की CNG बाइक को खरीद सकते है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस नए Bajaj Pulsar CNG बाइक में आपको दमदार इंजन मिलने वाला है. इंजन आपको इसमें दमदार मिलने वाला है. वैसे इस बाइक को लेकर कंपनी ने कुछ बताया नहीं है. अब आखिर में बात करें इस बाइक में मिलने वाले इंजन की करें तो आपको इसमें 250cc तक की बाइक मिलने वाला है.

इस खबर में आने के बाद लोग कंपनी को लेकर उम्मीद की जा रही है की कंपनी पल्सर के 400 सीसी के इंजन वाले वेरिएंट को लांच भी कर सकती है. अगर आप इस बात को नहीं जानते तो बता दे कंपनी इस बाइक को नया लॉन्च नहीं कर रही है. ऐसा इसलिए क्योंकि अभी हाल ही में दरअसल बजाज डोमिनार 400 सीसी वाला इंजन दिया गया था. बस फ़र्क़ इतना था कि यह बाइक CNG है और बजाज डोमिनार CNG नहीं था.

बजाज CNG

दरअसल अब सरकार भी खुद यह चाहती है कि मार्केट में CNG कार ज्यादा से ज्यादा आए ताकि पॉल्यूशन कम हो जाए. बता दें साल 2016 में सरकार ने दो पहिया वाहनों को सीएनजी पर चलाने के लिए नई दिल्ली में एक पायलट प्लॉन को भी शुरू कर दिया है. आपको जानकर हैरानी होगी की कुछ फ़ूड डिलीवरी कंपनियों ने CNG-पावर्ड होंडा एक्टिवा मॉडल का यूज़ किया गया था. इस बात को लेकर खुद बजाज के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने सकारात्मक संकेत मिलते है. बता दे कहा जा रहा है किBajaj Pulsar के 6 नए अपग्रेड मॉडल्स लेकर आ रही है. इसका काम भी चल रहा है. इन सब के अलावा Triumph और Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के प्रोडक्शन को बढ़ाने का भी काम किया जा रहा है.